पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोमांच का दिन:फुटबाॅल का सेमीफाइनल 3 बजे से, 10वीं वाहिनी परिसर में वॉलीबॉल का फाइनल आज

सागर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फुटबॉल : एकतरफा मैच में ताज स्टार की टीम 6 गोल से जीती
  • बास्केटबॉल : आज बटालियन हॉक्स व दमोह के बीच भिड़ंत

21वां भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी फुटबॉल टूर्नामेंट का चौथा और अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच एकतरफा रहा। मैच में ताज स्टार के खिलाड़ियों ने दनादन छह गोल दाग कर क्रिश्चियन-बी क्लब को पराजित कर दिया। इस जीत के साथ ही ताज स्टार क्लब ने फाइनल में प्रवेश किया।

जबकि क्रिश्चियन-बी क्लब टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। शाम 4 बजे कजलीवन मैदान पर दोनों टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला शुरू हुआ। पहले हाफ में ताजस्टार क्लब ने छोटी-छोटी पासिंग से खेलते हुए क्रिश्चियन-बी क्लब पर दबाव बनाया। क्रिश्चियन-बी क्लब के रोबिन शिवा को गोल करने का मौका मिला। लेकिन ताज स्टार क्लब के गोल कीपर ने गोल बचाया। ताज स्टार क्लब के नमन ने 9वें मिनट में पहला गोल ने किया। 17वें मिनट में पप्पू पठान ने दूसरा गोल किया।

क्रिश्चियन-बी क्लब ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। उन्हें दो अवसर मिले लेकिन खिलाड़ी इन्हें गोल में नहीं बदल सके। मैच के दूसरे हाफ में ताज स्टार क्लब ने गोलों की झड़ी लगा दी। ताज स्टार क्लब के लखन ने तीसरा एवं चौथा गोल किया। चार गोल होने के बाद क्रिश्चियन-बी क्लब दवाब में आ गई। जिसका फायदा उठाते हुए ताज स्टार क्लब के अरुण तिवारी ने पांचवां एवं आनंद ने 6वां गोल किया। इसके बाद दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी।

मैच समाप्ति पर स्कोर 6-0 रहा। निर्णायक दविंदर भाटिया, शैलेंद्र तोमर, दीपक, उमर खान तथा गंगाराम चौरसिया ने इस एकतरफा मैच में ताज स्टार क्लब को 6 गोल से विजेता घोषित कर दिया। सागर प्लेयर्स और क्रिश्चियन-ए के बीच रविवार को पहला सेमीफाइनल मैच दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा।

10वीं वाहिनी परिसर में चल रही वार्षिक बास्केटबॉल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले में शनिवार को जीत दर्ज कर बटालियन हॉक्स और दमोह की टीम ने फाइनल में प्रवेश किया। रविवार को दोनों टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत होगी।

इससे पहले चार क्वार्टर फाइनल मैच खेले गए। पहला मैच दमोह और खेल परिसर-दो के बीच हुआ। इसमें 38-37 से दमोह विजयी रहा। दूसरा मैच बटालियन हॉक्स और टाइटन के बीच हुआ। इसमें 63-39 से बटालियन हॉक्स विजयी रहा।

तीसरा मैच दमोह और थ्री-पॉइंटर के बीच हुआ। इसमें 30-14 से दमोह विजयी रहा। चौथा मैच टाइटन और खेल परिसर-एक के बीच हुआ। इसमें 57-36 से खेल परिसर-एक विजयी रहा। इसके बाद सेमीफाइनल मैच खेले गए। पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेल परिसर और दमोह के बीच हुआ इसमें 59-57 से दमोह ने जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

दूसरा सेमीफाइनल बटालियन हॉक्स और थ्री-पॉइंटर के बीच खेला गया। इसमें 18-9 से बटालियन हॉक्स ने जीत दर्ज कर फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया। रविवार को दोनों टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें