पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • For The First Time In 53 Years, There Will Be A One hour Program On The Anniversary Of St. Paul EL Church

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफैक्ट:53 साल में पहली बार सेंट पाल ईएल चर्च की वर्षगांठ पर सिर्फ एक घंटे का कार्यक्रम होगा

सागर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड गाइडलाइन का पालन करने लिया गया निर्णय

शहर के सिविल लाइंस स्थित सेंट पॉल ईएल चर्च की वर्षगांठ समारोह पर कोराेना वायरस संक्रमण के साया छा गया है। जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 की गाइड लाइन जारी किए जाने के बाद धूमधाम से होने वाले इस कार्यक्रम को चर्च प्रबंधन ने अब सादगी से मनाने का निर्णय लिया है। 6 घंटे का कार्यक्रम अब महज 1 घंटे में समेट लिया गया है। चर्च के सचिव ईवाय कुमार ने बताया कि चर्च की स्थापना वर्ष 1938 में डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय घाटी पर की गई थी। 7 अप्रैल 1968 को सिविल लाइंस में नए चर्च भवन का निर्माण पूरा और उद्घाटन हुआ था।

इसके बाद से चर्च यहीं लगने लगा था। 53 साल में पहली बार चर्च की वर्षगांठ मनाने का कार्यक्रम तैयार किया गया था। तब कोरोना वायरस का संक्रमण सामान्य स्थिति में था। लिहाजा वर्षगांठ समारोह में ईएलसी इन एमपी बिशप राइट रेव्हरेंड इम्मानुएल पंचू को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। जबकि प्रदेश भर से करीब 50 ईएल चर्च के पास्टर को भी बुलाया गया था। इसके अलावा धन्यवादी व महामारी प्रार्थना के लिए कटनी से पास्टर जय मोजेस को बुलाया गया था। रैली व जुलूस निकालने की तैयारी भी थी। इसके बाद सामूहिक भोज का आयोजन होना था। कुल मिलाकर करीब 6 घंटे के कार्यक्रम की विस्तृत योजना बनाई गई थी। लेकिन पिछले माह से तेजी से बढ़े संक्रमण के कारण कार्यक्रम को पूरी तरह बदलना पड़ा है।

रैली स्थगित, धन्यवादी-महामारी प्रार्थना व व्याख्यान होगा

बढ़ते संक्रमण व जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई गाईड लाइन को देखते हुए कार्यक्रम को बेहद छोटा कर दिया गया है। प्रदेश भर से पास्टरों को नहीं बुलाया जा रहा है। इसके अलावा रैली-जुलूस और सामूहिक भोज भी स्थगित कर दिया गया है। अब सिर्फ जय मोजेस महामारी व धन्यवादी प्रार्थना और आराधना कराएंगे। इसके बाद भोपाल के रेव्हरेंड अनिल मार्टिन व्याख्यान देंगे। इसी के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें