प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र ध्यान दें:कोरोना के कारण बंद फ्री कोचिंग कल से फिर होगी शुरू, एक्सपर्ट का मिलेगा मार्गदर्शन

सागर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सागर| प्रशासन के प्रयासाें से प्रतियाेगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चे। - Dainik Bhaskar
सागर| प्रशासन के प्रयासाें से प्रतियाेगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चे।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए फ्री कोचिंग प्रयास फिर से शुरू की जा रही है। कोविड के बाद से प्रशासन की ओर से दी जाने वाली निशुल्क कोचिंग बंद थी। जिसे शुरू करने की मांग विद्यार्थी लगातार कर रहे थे। कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि सोमवार से शहर के आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में फ्री कोचिंग शुरू की जा रही है। कोविड के कारण कोचिंग को ऑनलाइन संचालित किया जा रहा था।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. जीएस रोहित ने बताया कि प्रयास निशुल्क कोचिंग में यूपीएससी, एमपीपीएससी, एसएससी, बैंक, मप्र पुलिस व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रशिक्षकों एवं मार्गदर्शक की टीम तैयार कर ली गई है। जिसमें सिविल सेवा परीक्षाओं के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर आरसी प्रजापति के निर्देशन में अनुराग ब्रजपुरिया, शिवराज मरावी, पूर्णिमा हर्ष, एसबीआई से मनु दुबे, मप्र पुलिस से अमृतलाल अहिरवार अभ्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे।

शिक्षक आरसी प्रजापति ने बताया की कई छात्रों ने अतिरिक्त संचालक से निवेदन किया था कि कक्षाएं भौतिक रूप से संचालित कराई जाए। जिन्हें अब शुरू किया जा रहा है। मकरोनिया कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. एसी जैन ने कहा कि प्रयास कोचिंग के माध्यम से ऐसे सुविधा विहीन छात्रों को शिक्षा मिलती है जो महंगी कोचिंग संस्थानों में जाकर पढ़ाई नहीं कर सकते। डॉ. अमर कुमार जैन ने कहा कि छात्र अपनी लगन एवं मेहनत से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में जुटे रहे। शासन-प्रशासन उनकी हर संभव सहायता करेगा।

खबरें और भी हैं...