अच्छी खबर / आज से रिजर्वेशन काउंटर आम लोगों के लिए भी खुलेगा

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सागर. हाल में ही 200 ट्रेनों के नोटिफिकेशन किए जाने के बाद सागर से निकलने वाली दो ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन टिकट काउंटर अब आम लोगों के लिए भी खोल दिए। शनिवार से यह इन ट्रेनों में सफर करने वाले लोग आरक्षण केंद्र पर जाकर भी टिकट करा सकेंगे। शुक्रवार को यह व्यवस्था केवल तीन कैटेगरी के लिए भी रखी गई थी। जिसमें इजाफा कर दिया गया है।

स्टेशन प्रबंधक नरेंद्र सिंह ने बताया कि जबलपुर-निजामुद्दीन-जबलपुर के लिए रिजर्वेशन अब काउंटर से भी करा सकें। काउंटर के पास सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए मार्किंग की गई है। आम लोगों से भी अपील की गई है कि काउंटर पर आने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाए। सीसीआई तरुण जाट ने बताया कि शुक्रवार को तीन कैटेगरी में करीब 11 रिजर्वेशन किए गए हैं। शनिवार से रिजर्वेशन काउंटर सभी के लिए ओपन रहेगा।  

पुराने टिकटों का रिफंड बाद में होगा
उधर, 22 मार्च से बंद की गई ट्रेनों के टिकट रिफंड का काम कुछ दिनों के बाद से ही शुरू किया जाएगा। दरअसल भीड़ न बढ़े इसके लिए अभी रिफंड के लिए माना किया गया है। बताया जा रहा है कि रेलवे अलग-अलग तारीखों के स्लॉट बनाकर टिकटों को रिफंड करेगा। पश्चिम मध्य रेलवे मंडल के महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार सिंह शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन से जबलपुर वाया सागर-बीना का निरीक्षण करने के लिए। उस दौरान उन्होने ट्रेन से ही थर्ड लाइन के कामों का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि थर्ड लाइन प्रोजेक्ट को 2020 तक समेटना है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना