• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Government Of India Issued Notification For CBI Investigation, CBI Jabalpur Started Investigation

सागर का सेमरा लहरिया हत्याकांड:CBI जांच के लिए भारत सरकार ने जारी की अधिसूचना, सीबीआई जबलपुर ने शुरू की जांच

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर जांच करती पुलिस (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
घटनास्थल पर जांच करती पुलिस (फाइल फोटो)

सागर जिले के नरयावली थाना क्षेत्र के सेमरा लहरिया हत्याकांड की जांच सीबीआई जबलपुर करेगी। सीबीआई जांच के लिए राज्य सरकार ने 1 अक्टूबर को भारत सरकार को सिफारिश पेश की थी। इस पर भारत सरकार ने सहमति दे दी है। साथ ही जांच के संबंध में अधिसूचना जारी की गई है। इसके बाद सीबीआई जबलपुर ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सेमरा लहरिया मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि अधिसूचना जारी होने के बाद जल्द ही सीबीआई की टीम नरयावली आएगी, जो वारदातस्थल की जांच कर साक्ष्य जुटाएगी।

16 सितंबर की रात सेमरा लहरिया निवासी राहुल यादव को जिंदा जला दिया गया था। घटनाक्रम के दौरान युवती भी झुलस गई थी। युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। मामले में पुलिस ने युवती पक्ष के लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।
आरोपियों के तोड़े गए थे पक्के निर्माण
सेमरा लहरिया गांव निवासी राहुल यादव वारदात की रात युवती से मिलने उसके घर गया था, तभी घरवालों को जानकारी लग गई। परिवार के लोगों ने राहुल पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। आग से झुलसी युवती ने बयान दिए थे कि उसे राहुल ने जलाया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनके पक्के निर्माण को पुलिस व प्रशासन ने ढहा दिया था। घटनाक्रम के बाद यादव समाज के लोग खेल परिसर में जुटे थे। बाद में ब्राह्मण समाज ने इस मामले में जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। मामला बढ़ते देख राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी।

खबरें और भी हैं...