पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हत्या का खुलासा:दहेज लाेभी पति, ससुर व देवर ने ही की थी महिला की हत्या

सागर/ रहलीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रहली के संदाई मड़िया बुजुर्ग में हुई वारदात का खुलासा

जिले के रहली थाना क्षेत्र के ग्राम संदाई मड़िया बुजुर्ग गांव में दहेज के लालची ससुराल पक्ष के लाेगाें ने महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना मंगलवार की है। उसकी माैत के बाद ससुराल पक्ष के कुछ लाेग पुलिस काे यह कहकर गुमराह करते रहे कि मामला आत्महत्या का है। पुलिस व एफएसएल ने घटना स्थल का जायजा लिया ताे मामला संदेहास्पद दिखा। पाेस्ट मार्टम रिपाेर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि के बाद पुलिस ने तीनाें के खिलाफ हत्या व दहेज प्रताड़ना की धाराओं में केस दर्ज किया है।
बेसुध हालत में सीधे अस्पताल ले गए, पुलिस काे नहीं दी सूचना
पुलिस के अनुसार 28 वर्षीय आरती पति देवेंद्र रैकवार काे मंगलवार की शाम ससुराल पक्ष के लाेग बेहाेशी की हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टर ने आरती को मृत घोषित कर दिया। महिला के गले पर निशान थे। दबी जुबान से इसे आत्महत्या का मामला बताकर ससुराल पक्ष के लाेग पुलिस काे गुमराह करने की फिराक में थे।

इसी बीच डाॅक्टराें ने गले में निशान देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाया और पीएम कराया। जब मृतका के मायके पक्ष के लाेगों के बयान लिए गए ताे मामला दहेज प्रताड़ना का सामने आया। पुलिस काे पहले ही हत्या का शक हाे गया था। एफआईआर दर्ज करने के लिए पीएम रिपाेर्ट का इंतजार था। मृतका के मायके पक्ष और पीएम रिपाेर्ट के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति देवेंद्र रैकवार, ससुर लीलाधर रैकवार और देवर हलवा रैकवार के खिलाफ हत्या, दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। रहली थाना प्रभारी रोहित मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच की तो हत्या से जुड़े साक्ष्य मिले। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि आरती की मौत रस्सी से गला घाेंटने के कारण हुई थी। आरती की हत्या उसके पति, ससुर व देवर ने मिलकर की थी।

खबरें और भी हैं...