• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • I See Wheat Is Completely Spoiled, Gram Is Also Damaged, Patwari Give Correct Report: Rajput

दिशा निर्देश:मैं देख रहा हूं गेहूं पूरा खराब हो गया, चने को भी नुकसान है, पटवारी सही रिपोर्ट दें : राजपूत

सागर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने 9 गांवों में पहुंचकर देखा बारिश से खेतों में हुआ नुकसान, सर्वे के निर्देश

राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने शनिवार को ओलावृष्टि से खराब हुई गेहूं, चना आदि की फसलों का खेतों में जाकर निरीक्षण किया। बारिश और ओलावृष्टि से खेतों में बिछी फसलों को देखकर उन्होंने खुद स्वीकार किया कि फसलों को बड़ा नुकसान हुआ है। राजस्व मंत्री के आने की सूचना पर गांव-गांव में किसान गेहूं की बालियां लिए सड़कों पर इंतजार करते मिले। इसके बाद मंत्री किसानों के साथ खेतों में भी पहुंचे और नुकसान का आंकलन किया। उन्होंने सीहोरा, मुहारा, हंसरई, जोहरिया, खजुरिया, मसुरहाई, बेरखेड़ी, नोंरजा, बिचपुरी आदि गांवों का दौरा किया एवं खेतों की स्थिति देखी।

मौके पर मौजूद राहतगढ़ एसडीएम रमेश पांडेय एवं तहसीलदार एसके प्रजापति सहित पटवारी आरती विश्वकर्मा को निर्देश देते हुए मंत्री ने कहा कि सर्वे में कोई खेत बचना नहीं चाहिए। फसलों के नुकसान का सही आंकलन कर रिपोर्ट तुरंत भेजें ताकि मुआवजे की कार्रवाई जल्दी हो सके। इस काम में जरा भी लापरवाही हुई तो बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं खुद देख रहा हूं कि गेहूं पूरा का पूरा खराब हो गया है, चने की फसल में भी बड़ा नुकसान हुआ है।

राजपूत के भ्रमण के दौरान किसानों द्वारा पटवारी पूनम पाठक की शिकायत की गई जिस पर राजस्व मंत्री ने एसडीएम राहतगढ़ को निर्देश दिए कि पटवारी को संबंधित हल्के से तुरंत हटा दिया जाए। किसानों से राजपूत ने कहा कि किसी को भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हमेशा की तरह किसानों की तकलीफ में आपके साथ हैं। नुकसान की एक-एक पाई की भरपाई सरकार करेगी। सागर जिले सहित प्रदेश में जहां-जहां भी ओले पड़े हैं, भोपाल में पीएस को भी बोला दिया है। आज से ही सर्वे शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...