पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर निगम प्रशासक का निरीक्षण:मुक्तिधाम में बिजली गुल हुई तो गैस से होगा शवदाह

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

संभाग आयुक्त और नगर निगम प्रशासक मुकेश शुक्ला ने अधिकारियों के साथ मसवासी ग्रंट स्थित एमएसडब्ल्यू सयंत्र, सीवरेज प्लांट, विद्युत शवदाह गृह आदि का निरीक्षण किया। मोतीनगर रोड स्थित नरयावली नाका मुक्तिधाम में स्मार्ट सिटी द्वारा लगभग 1 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से बनाए जा रहे विद्युत शवदाह गृह का भी निरीक्षण कर कार्य प्रगति की जानकारी ली।

एजेंसी ने बताया कि विद्युत शवदाह गृह में बिजली गुल होेने पर गैस के माध्यम से भी शवदाह करने की व्यवस्था की गई है। कमिश्नर शुक्ला रविवार को नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुलसिंह के साथ पथरिया हाट में बन रहे एचटीपी प्लांट पहुंचे।

प्लांट के अधिकारी के बताया कि शहर से आने वाले गंदे पानी को साफ करने के लिए अलग-अलग यूनिट बनाई गई हैं। इस प्लांट से निकलने वाला पानी बेक्टीरिया रहित होगा। कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने इस प्लांट के के बाद पगारा रोड स्थित सीवरेज प्लांट के पम्प हाउस का भी निरीक्षण किया। निगमायुक्त अहिरवार ने बताया कि शहर के घरों से निकलने वाले गंदे पानी को पाइप लाइनों से जोड़ा जाएगा। वहां से 3 स्थानों रामाश्रम होटल के पीछे, रेलवे स्टेशन के सामने, मोतीनगर तिगड्डा के पास तक भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें