पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Illegal Gas Refilling Center Was Running In The Dense Settlement Of Amavani, 48 Cylinders And Equipment Seized

छापामारी:अमावनी की घनी बस्ती में चल रहा था गैस रिफिलिंग का अवैध सेंटर, 48 सिलेंडर और उपकरण जब्त

सागर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाे आराेपियाें के खिलाफ दर्ज हुआ केस, स्थानीय लाेगाें की शिकायत पर कार्रवाई

खुरई राेड स्थित अमावनी गांव की घनी बस्ती के बीच ऑटाे व अन्य वाहनाें में अवैध गैस रिफिलिंग का सेंटर पकड़ा गया है। माेतीनगर पुलिस और प्रशासन की संयुक्त छापामार कार्रवाई में दाे स्थानाें से 48 भरे सिलेंडर व गैस रिफिलिंग के उपकरण मिले हैं। स्थानीय लाेगाें की शिकायत पर पुलिस व प्रशासन की टीम ने तत्काल कार्रवाई की है। जिससे गांव में बड़ा हादसा हाेने से टल गया।

गैस रिफिलिंग के दाैरान वाहनाें में आग लगने की घटनाएं सामने आती रही हैं। कारखाने से मिले सिलेंडर एचपी कंपनी के बताए जा रहे हैं। इतनी ज्यादा संख्या में घरेलू गैस सिलेंडर एजेंसी से उपलब्ध कराए जाने के मामले की भी जांच हाेगी।

एजेंसी से सिलेंडर सप्लाई की जांच हाेगी
कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर पर पुलिस व प्रशासन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है। बड़ी तादाद में सिलेंडर जब्त हुए हैं। सिलेंडर किस एजेंसी से किस आधार पर सप्लाई किए गए इसकी जांच करा रहे हैं।

ऑटाे और अन्य वाहनाें में हाेती थी गैस रिफिलिंग, सिलेंडर एचपी कंपनी के बताए जा रहे
कार्रवाई में शामिल माेतीनगर थाना प्रभारी सतीश सिंह ने बताया कि अमावनी में आराेपी गाेलू केशरवानी व जैद खान अवैध रूप से गैस रिफिलिंग सेंटर संचालित कर रहे थे। इस संबंध में स्थानीय लाेगाें द्वारा बुधवार काे जैसे ही खाद्य विभाग काे शिकायत मिली ताे पुलिस व प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई करते हुए सिलेंडर व गैस रिफिलिंग के उपकरण जब्त किए हैं। गैस सिलेंडर एचपी कंपनी के बताए जा रहे हैं। यहां से ऑटाे व अन्य गैस किट वाले वाहनाें में यहां से गैस रिफिल हाे रही थी।

कार्रवाई में शामिल खाद्य निरीक्षक ब्रिजेश जाटव ने बताया कि जब अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर संचालित करने वाले गाेलू केशरवानी व जैद खान काे बुलाया गया ताे उन्हाेंने कार्रवाई में सहयाेग नहीं किया। गाेदाम का ताला ताेड़कर जांच की गई ताे सिलेंडर व उपकरण मिले। यह घरेलू सिलेंडराें के व्यवसायिक उपयाेग का मामला है। गैस रिफिलिंग से हादसे का भी डर था। आराेपियाें के खिलाफ ईसी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। जब्त सिलेंडराें की जांच कराई जा रही है। कार्रवाई में तहसीलदार सागर सतीश वर्मा व नायब तहसीलदार सोनम पांडे भी माैजूद थीं। देर शाम तक कार्रवाई चली।

खबरें और भी हैं...