पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • In A 24 minute Speech, The Chief Minister Spoke Bundeli 9 Times, Saying, "Hama Nara Jaat Jaate Hain, Nath Bata Ke Baa Ko Nara Ka Hai

सुरखी विधानसभा:मुख्यमंत्री ने 24 मिनट के भाषण में 9 बार बुंदेली बोली, कहा- हमाओ नरा जैत में गड़ो हे, नाथ बता दें बा-को नरा कहां गड़ो हे

सागर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम ने 24 मिनट के भाषण में 9 बार बुंदेली बोली
  • मतदाताओं को लुभाने के लिए सीएम ने 24 मिनट के भाषण में 9 बार बुंदेली बोली
  • मंच पर मंत्री-विधायकों से वन-टू-वन चर्चा करते रहे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित किया। भाजपा प्रत्याशी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में उन्होंने अपने 24 मिनट के भाषण में 9 बार बुंदेली बोली, ऐसा इसलिए ताकि स्थानीय लोगों को अपनापन लगे।

उन्होंने कहा मेरे भांजे आज जरा थोड़े गुस्से में दिखाई दे रहे हैं। मैं भी शिवराज हूं। मेरे बेटा-बेटियो, अपन धूल में पैदा हुए हैं। गांव में गलियों में खेले हैं। और अस्पताल में जन्म नहीं भओ अपनों तो घरई में भओ है। हमाओ नरा तो भैया जैत मैं गड़ो है, कमलनाथ बता दें बा को नरा कहां गड़ो हे। कोई कहता है कानपुर वाले हैं कोई कहता है बंगाल वाले हैं। और बंगाल का जादू इधर कमाल का है। उन्होंने कई वादे किए। अभी मैं पुराने वचन पत्र देख रहा था। दो लाख का सबका कर्जा माफ।

कर्ज माफी की भी कहानी भी ऐसी है। कई तो सबको माफ और आदेश निकालो केवल अल्पकालीन और खाद बीज को माफ, लाखों किसान कर दिए साफ। जादू है कि नहीं? दूसरा आदेश निकाला मार्च 2018 तक का माफ दिसंबर वाले तक कर दिए साफ। फिर लाखों बाहर कर दिए। फिर बंगाल का जादू देखो, केवल कालातीत वालों का माफ, चालू खाते कर दिए साफ। मर गए बिचारे किसान डिफॉल्टर कर बैठे हैं।

लोग मुझसे कहते हैं मामा क्या करेंगे हम। तो मेरा कहना है कि चिंता मत करो रे, कमलनाथ तुमने कर्ज की गठरी रखी है उसको शिवराज उतार लेगा। चाहे कुछ भी हो जाए। 55 हजार करोड़ की कर्ज माफी घटाते-घटाते आ गई 6000 करोड़ पर और वो भी पूरे नहीं दिए।

गोविंद भाई जानते हैं, उसमें भी कुछ राशि हमने दी। खोदा पहाड़, निकली चुहिया। वह भी मरी हुई और मरी हुई चुहिया की पूंछ पकड़कर कहते फिर रहे हैं कमलनाथ- कर्जा माफ, कर्जा माफ, कर्जा माफ। क्या कमाल है कमलनाथ! अभी तो नया वचन पत्र दे दिया। कर्ज माफी की तरह ही वचन-पत्र में बोनस का भी लिखा था।

मुख्यमंत्री ने जनता से पूछा-एक पैसा बोनस मिलो का? जवाब थोड़ी धीमी आवाज में आया तो बोले-अरे जोर से बोलो, बड्डे बोलो यार, देखो ऐसे काम नईं चल है। जिस पर नहीं में तेज जवाब आया। कार्यक्रम में मंत्री भूपेंद्र सिंह, विधायक शैलेंद्र जैन, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव नारायण प्रसाद कबीर पंथी आदि मौजूद थे।

बुंदेली में यह भी कहा

  • अपन औरें तो बुंदेलखंड के रेवे बारे हैं। ताली माली बजे तो ऐसी दनादन बजे के चारों तरफ गूंज जाए।
  • फसल बीमा के लिए कछू किसान रे गए हैं, चिंता मत करो, फिर से जांच करवा दूंगा शिवराज हूं, कमलनाथ थोड़े ही हूं।
  • फसलें खराब भाई पर की साल भी भक्ति कमलनाथ ने दिया धोखा हमने सर्वे करा लिया है, 4 हजार करोड़ रुपया और खाते में डालने वाला हूं।

लोगों ने दिखाई तख्ती: अगर गरीब होना गुनाह है तो...मैं भी हूं शिवराज

मंत्री पुत्र आकाश सिंह राजपूत की अगुवाई में भाजयुमो कार्यकर्ताओं और लोगों ने अगर गरीब होना गुनाह है तो...मैं भी हूं शिवराज लिखी तख्तियां दिखाकर मुख्यमंत्री के समर्थन में नारे लगाए। सभा को पथरिया के पूर्व विधायक लखन पटेल, जबेरा विधायक धमेंद्र लोधी, पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष लता वानखेड़े, पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमारिया, नीरज शर्मा, पप्पू तिवारी, राजकुमार धनोरा आदि ने भी संबोधित किया। सेन समाज के प्रदेशाध्यक्ष राजेश्वर सेन ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ भाजपा की सदस्यता ली।

पूरा परिवार सुरखी की जनता की सेवा में रहता है- राजपूत

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा यह चुनाव सुरखी के विकास का पहिया जो थम गया था उसे गति पकड़ाने का है। 25 साल के पारिवारिक संबंध कभी झूठे नहीं होते। मेरा पूरा परिवार सुरखी की जनता की सेवा में रहता है। मेरे साथ हजारों लोग जो कांग्रेस में थे अब भाजपा से जुड़ गए हैं। आपकी सेवा में आगे भी तत्पर रहूंगा।

अब सुरखी में जमकर विकास होगा- भार्गव

पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि वह जब तक विपक्ष के विधायक रहे रहली में 20 साल तक विकास नहीं करा पाए, लेकिन जैसे ही भाजपा की सरकार बनी विकास की कोई कमी नहीं रही। गोविंद सिंह के साथ भी ऐसा ही हुआ है। लेकिन अब गोविंद सिंह भी भाजपा के और सरकार भी भाजपा की।

अर्थात सुरखी में विकास की गंगा बहने का समय आ गया है। उन्होंने बताया कि वर्ष-2013 में मैं आखिरी वक्त में अपना चुनाव छोड़कर भाजपा को जिताने के लिए उमा भारती के साथ प्रचार करने बिलहरा आया था, तो आज जो कांग्रेस की प्रत्याशी हैं, उन्होंने वचन दिया था कि मैं आजीवन भाजपा में रहूंगी, आप क्षेत्र का विकास कराएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें