• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • In Sagar, 48 Farmers Took Out Loans With Fake Signatures, FIR Registered On 6 Including Committee, 2 Bank Managers

सहकारी समिति में 60 लाख का घोटाला:सागर में 48 किसानों के फर्जी हस्ताक्षर कर निकाला लोन, समिति, 2 बैंक प्रबंधक समेत 6 पर FIR दर्ज

सागर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मालथौन पुलिस थाना। - Dainik Bhaskar
मालथौन पुलिस थाना।

सागर जिले की मालथौन सेवा सहकारी समिति में 60 लाख रुपए की धोखाधड़ी और घोटाला करने का मामला उजागर हुआ है। सहकारी समिति के अधिकारियों ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर खाद-बीज के लिए 48 किसानों के नाम पर उनके फर्जी हस्ताक्षर करते हुए बैंक से लोन निकाला था। इसमें 1 सहायक समिति प्रबंधक, 2 बैंक प्रबंधक और 2 कैशियर व 1 लिपिक शामिल हैं। मालथौन पुलिस ने सभी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार सेवा सहकारी समिति मालथौन ने साल 2017 से 2019 के बीच 8 लोगों के नाम पर लोन स्वीकृत कराया था। इनमें ज्यादातर किसान हैं। उन्हें खाद-बीज के लिए लोन स्वीकृत कराने सोसायटी से केस तैयार कराए गए थे। किसानों के फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से लोन निकाला गया। इसकी राशि करीब 60 लाख रुपए है। मालथौन सेवा सहकारी समिति के सहायक प्रबंधक उपेंद्र मिश्रा गबन के मुख्य आरोपी हैं। वे फरार हैं।

मालथौन सहकारी बैंक के प्रबंधक संजय जैन की तरफ से मालथौन थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया गया है कि समिति सहायक प्रबंधक मिश्रा ने पूर्व बैंक मैंनेजर तुलसीराम आठिया व अजय चौधरी, कैशियर सुरेंद्र अहिरवार, कैशियर प्रमोद यादव व लिपिक राजवीर गुर्जर की मिलीभगत से गबन किया है। इनमें से अजय चौधरी का निधन हो चुका है। मालथौन पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।