• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • In The Enmity, The Former Sarpanch Was Murdered By Slitting His Throat, To Hide The Evidence And Mislead The Police, He Had Thrown Away The Clothes Of The Deceased.

कांग्रेस नेता की हत्या का खुलासा:रंजिश में की थी पूर्व सरपंच की गला रेतकर हत्या, साक्ष्य छिपाने और पुलिस को गुमराह करने मृतक के कपड़े उतारकर फेंक दिए थे

सागर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक अशोक चौबे। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतक अशोक चौबे। फाइल फोटो।

सागर के बहुचर्चित कांग्रेस नेता हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया है। हत्या के आरोप में पुलिस ने गांव के ही एक युवक को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने रंजिश के चलते कांग्रेस नेता और पूर्व सरपंच की हत्या करने की बात कबूली है। आरोपी ने हत्या करने के बाद साक्ष्य छिपाने और पुलिस को गुमराह करने के लिए मृतक के कपड़े उतारकर फेंक दिए थे।

पुलिस के अनुसार 2 जनवरी को बांदरी थाना क्षेत्र के ग्राम सागौनी में कांग्रेस नेता और पूर्व सरपंच अशोक चौबे का लहूलुहान शव घर के अंदर मिला। चौबे की गला रेत कर हत्या की गई थी। हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई। जांच के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर संदेही अमित साहू निवासी सागौनी को हिरासत में लिया गया। पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते हत्या की है। मामले में पुलिस आरोपी अमित को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।
केस को लेकर चल रही थी रंजिश
पुलिस जांच में सामने आया है कि सुसाइड के मामले में आरोपी पर प्रकरण दर्ज हुआ था। इसमें पूर्व सरपंच ने उसे न्याय दिलाने का आश्वासन दिया था। लेकिन केस दर्ज होने के बाद से उनके बीच रंजिश शुरू हो गई। इसी बीच आरोपी ने मौका पाकर पूर्व सरपंच चौबे की गला रेतकर हत्या कर दी। आरोपी इतना शातिर है कि उसने फिंगर प्रिंट और साक्ष्य छिपाने के लिए मृतक के कपड़े उतारकर छिपा दिए थे।

पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। मामले में पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है। जांच टीम में एडिशनल एसपी विक्रम सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में एसडीओपी सुमित केरकेट्टा, बांदरी थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह गुर्जर आदि शामिल थे।

सागर में कांग्रेस नेता की हत्या:62 वर्षीय पूर्व सरपंच की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या की, कमरे में मिला लहूलुहान शव