पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • In The Suspicious Death Of The Woman, The PM Report Revealed That The Murder Was Done By Strangulation With A Rope, The Husband, Father in law And Brother in law Were Booked For Murder.

दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या:महिला की संदेहास्पद मौत मामले में PM रिपोर्ट में हुआ खुलासा-रस्सी से गला घोंटकर की गई थी हत्या, पति, ससुर और देवर पर हत्या का केस दर्ज

सागर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

सागर जिले के रहली थाना क्षेत्र के ग्राम संदाई मडिय़ा बुजुर्ग गांव में दहेज के लालची ससुराल पक्ष ने नवविवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतका के पति, ससुर और देवर के खिलाफ हत्या, दहेज प्रताडऩा समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

सूचना के अनुसार आरती पति देवेंद्र रैकवार (28) निवासी संदाई मडिय़ा बुजुर्ग को मंगलवार शाम परिवार वाले गंभीर अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टर ने आरती को मृत घोषित कर दिया। महिला के गले पर निशान मिले। जिसे देख डॉक्टरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाया और शव का पीएम कराया। वहीं मृतका के मायके पक्ष के बयान लिए।

संदेहास्पद मौत को लेकर रहली पुलिस ने जांच की तो वारदात से जुड़े साक्ष्य मिले। वहीं मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि आरती की मौत रस्सी से गला दबाने के कारण हुई थी। हत्या का मामला सामने आने पर पुलिस ने परिजन से पूछताछ की। जिसमें वारदात की हकीकत सामने आई।

मामले में साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति देवेंद्र रैकवार, ससुर लीलाधर रैकवार और देवर हलवा रैकवार के खिलाफ हत्या, दहेज प्रताडऩा समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। वहीं कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

थाना प्रभारी रोहित मिश्रा ने बताया कि महिला की संदेहास्पद मौत हुई थी। मामले में जांच की तो मामला हत्या का निकला। आरती की हत्या उसके पति, ससुर व देवर ने गला घोंटकर की थी। आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।
दहेज की मांग कर बेटी से करते थे मारपीट
मृतका की मां रामवती निवासी खिरिया शंकर दमोह ने बताया कि बेटी की शादी करीब 5 साल पहले देवेंद्र के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही देवेंद्र और ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर आरती के साथ मारपीट करते थे। दहेज के लिए उन्होंने बेटी को जान से मार दिया। बेटी के दो बच्चे हैं।

खबरें और भी हैं...