• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Instructions To Increase The Oxygen Tank, 100 Beds In BMC Within 10 Days In The District Hospital

मंत्री राजपूत ने किया निरीक्षण:जिला अस्पताल में 10 दिन के भीतर ऑक्सीजन टैंक, बीएमसी में 100 बेड बढ़ाने के दिए निर्देश

सागर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़ा ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की दी अनुमति, जल्द ही तय होगी जगह: मंत्री राजपूत

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने बुधवार को जिला अस्पताल और बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल में बनने वाले ऑक्सीजन टैंक को 10 दिन में शुरू करने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि इस टैंक से रोज 100 बिस्तरों पर ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। इसके बाद उन्होंने बीएमसी का दौरा किया और अधिकारियों की बैठक ली इस दौरान विधायक शैलेंद्र जैन और भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया मौजूद थे।

बीएमसी में बैठक के दौरान राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने कई आवश्यक व्यवस्था पर चर्चा की जिसमें उन्होंने हर वार्ड में एक एमडी डॉक्टर की जिम्मेदारी तय करने, 100 बेड और बढ़ाने आदि के संबंध में निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने चार शिफ्ट में ड्यूटी लगाने और नर्सिंग स्टाफ की नियुक्ति करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान डीन डॉ आरएस वर्मा और अधीक्षक डॉ एसके पिप्पल ने बताया कि 30 अप्रैल को फाइनल ईयर के एग्जाम खत्म हो जाएंगे। जिसके बाद उनकी इंटर्नशिप शुरू होगी। इससे मेडिकल कॉलेज को एक साथ 100 डॉक्टर मिल सकेंगे। इस पर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि नई डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ की काउंसलिंग मैं खुद करूंगा ताकि उनमें नई जिम्मेदारी के प्रति ऊर्जा और कर्तव्य निष्ठा का संचार कर सकूं।

समय पर मिले मरीजों को भोजन: परिवहन मंत्री ने कोविड वार्ड के अंदर साफ-सफाई और भोजन व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था पर आए दिन अखबारों की सुर्खियां बनती है। जिसमें भोजन समय पर न मिलने जैसी शिकायत भी सामने आ रहीं हैं। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि मरीज के परिजनों को अंदर की व्यवस्थाओं और इलाज की पूरी जानकारी बाहर दी जाए।

खबरें और भी हैं...