• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • It Is Smart To Make 5 Roads Of The City But Only Two Roads Could Be Started, Three In Balance

स्मार्ट सिटी की लेटलतीफी:शहर की 5 सड़कों को बनाना है स्मार्ट लेकिन दो सड़कों का ही काम हो पाया शुरू, तीन अधर में

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल लाइन से तिली रोड का काम अब भी अधूरा। - Dainik Bhaskar
सिविल लाइन से तिली रोड का काम अब भी अधूरा।
  • अतिक्रमणों को नोटिस देने के बाद भी अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

शहर में स्मार्ट रोड कॉरिडोर के तहत 5 सड़कों को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। इसमें से अभी केवल दो ही सड़कें राजघाट तिराहे से सिविल लाइन और तीन मढ़िया से सिविल लाइन के बीच काम शुरू हो पाया है। जबकि अन्य तीन सड़कें ज्योति भवन से दीनदयाल प्रतिमा और परकोटा से तिली के बीच और कटरा बाजार स्मार्ट रोड का काम अभी तक शुरू नहीं हो पाया है।

सड़कों पर आ रहे अतिक्रमण को चिह्नित करने के लिए अभी तक उन पर भी कार्रवाई नहीं की गई है। प्रोजेक्ट की लेटलतीफी के कारण आम लोग धूल और ट्रैफिक से परेशान हो रहे हैं। उधर, सिविल लाइन की सड़क का काम नवंबर महीने में पूरा करने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अब राजघाट लाइन की शिफ्टिंग की वजह से और समय लगेगा।

शहर की सड़कों को स्मार्ट बनाने के लिए अभी केवल निर्माण एजेंसी दो ही सड़कें का काम कर पाई है। जिसमें सिविल लाइन की सड़क में अभी भी डक्ट का काम किया जा रहा है। जबकि इसे नवंबर में ही पूरा कर लिया जाना था, लेकिन अब नए सिरे से राजघाट की लाइन को बदलने के कारण इस काम को भी गति नहीं मिल पा रही है।

वहीं तीन मढ़िया से सिविल लाइन सड़क पर इलेक्ट्रिकल डक्ट और ड्रेन सिस्टम का काम किया जा रहा है। इन दोनों सड़कों पर अतिक्रमण नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि सबसे पहले इनका काम पूरा करेंगे। इसके बाद ही अन्य सड़कों पर काम शुरू करें। ताकि ट्रैफिक बाधित न हो।

अतिक्रमणकारियों को नोटिस दे दिए गए हैं, जल्द काम शुरू होगा

सड़कों के निर्माण के लिए अतिक्रमणों की मार्किंग और उनको नोटिस जारी कर दिए गए हैं। अन्य सभी सड़कों का निर्माण भी जल्द शुरू किया जाएगा। - आरपी अहिरवार, निगमायुक्त

सिविल लाइन से तिली रोड का काम अब भी अधूरा

एसआर-1
तिली से दीनदयाल चौराहा होते हुए परकोटा-3.5 किमी

अभी यह स्थिति- सबसे व्यस्ततम सड़क हैं। इसका काम अभी शुरू नहीं हुआ है। यहां सीवरेज का काम हो चुका है। अतिक्रमण नहीं हटाए गए हैं।

एसआर-2

पंडित दीनदयाल चौराहा से ज्योति भवन - 1.6 किलोमीटर

अभी यह स्थिति- सड़क का काम अभी शुरू नहीं हुआ है। इसमें कुछ पेड भी आ रहे हैं, जिनकी शिफ्टिंग की जाने के बाद ही आगे का काम होगा।

एसआर-3
तीन मढ़िया से सिविल लाइन - 1.6 किमोमीटर

अभी यह स्थिति- सड़क के हिस्से में अभी पीलीकोठी और खेल परिसर के सामने वाले एरिया में काम किया जा रहा है। सड़क में अतिक्रमण काफी कम है।

एसआर-4

कटरा बाजार स्मार्ट रोड - 1.5 किलोमीटर

अभी यह स्थिति- मस्जिद के चारों ओर सड़क का काम किया जाना है। मुख्य बाजार होने की वजह से सभी सड़कों पर काफी ट्रैफिक रहता है।

खबरें और भी हैं...