पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फाइनल बहस में अधिवक्ता अनुपस्थित:विवि की अधिवक्ता पर जज ने जताई नाराजगी, कॉस्ट लगाई

सागर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • हाईकोर्ट के जज विशाल धगट ने नाराजगी जताई

जबलपुर हाईकोर्ट में चल रहे एक मामले की फाइनल बहस में डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय की अधिवक्ता उपस्थित ही नहीं हुईं। वह भी तब जब वर्चुअल भी इसमें शामिल हुआ जा सकता है। इस पर हाईकोर्ट के जज विशाल धगट ने नाराजगी जताई। साथ ही विश्वविद्यालय की अधिवक्ता पर कॉस्ट भी लगा दी।

यह याचिका व्हिसल ब्लोअर अरविंद भट्ट द्वारा लगाई गई है। उनके अधिवक्ता अमित मिश्रा ने बताया कि पूर्व कुलपति प्रो. आरपी तिवारी ने 26वीं ईसी कार्यकाल खत्म होने के कुछ दिन पूर्व ही फरवरी में बुलाई थी। इसी को लेकर चैलेंज किया गया है। विवि का इसमें रिप्लाई आ गया था, जिसका हमने री-ज्वाइंडर भी लगा दिया था। यह केस लगातार किसी न किसी कारण से आगे बढ़ रहा था। फाइनल हियरिंग में बताया गया कि विवि की तरफ से सीनियर एडवोकेट वर्चुअल आएंगी। मैं सीधे कोर्ट में ही मौजूद था।

मुकदमा लेट आया तो मैं भी वर्चुअल जुड़ गया। विवि की तरफ से जूनियर अधिवक्ता ने बताया कि सीनियर अधिवक्ता शोभा मेनन पर्सनल समस्याओं के कारण कोर्ट में वर्चुअली भी शामिल नहीं हैं। इस पर जज ने नाराजगी जताते हुए विवि की सीनियर अधिवक्ता पर कॉस्ट लगाई है। याचिकाकर्ता अरविंद भट्ट का कहना है कि मेरे मामले में विवि पर जवाब देते नहीं बन रहा है, इसीलिए उनकी अधिवक्ता जानबूझकर अनुपस्थित रह रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें