पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का डाउनफाल:कोविड आईसीयू व एचडीयू 9 माह 13 दिन बाद खाली

सागर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • कोरोना का डाउनफाल, सिर्फ 4 ही संदिग्ध मरीज भर्ती

कोरोनाकाल के साढ़े नौ माह बाद बीएमसी के कोविड अस्पताल में आईसीयू और एचडीयू वार्ड खाली हुए हैं। दोनों वार्डों में गुरुवार को एक भी पॉजिटिव मरीज भर्ती नहीं था।

इनके अलावा सारी वार्ड में केवल 4 मरीज भर्ती हुए हैं, जो कि कोरोना संदिग्ध हैं। इससे पहले 5 मई को ऐसी स्थित बनी थी, जब कोविड अस्पताल के वार्डों में एक भी मरीज भर्ती नहीं था। तब सागर जिले में सिर्फ 5 ही कोरोना पॉजिटिव मिले थे। सागर में 5372 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

बीएमसी के आईसीयू और एचडीयू वार्ड में 3 हजार से भी अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए। इनमें से 110 पॉजिटिव मरीजों की मौत बीएमसी में हुई। जबकि 2900 मरीजों का डॉक्टरों ने इलाज कर उन्हें घर वापस लौटाया। इसके अलावा 2300 से अधिक मरीजों का इलाज होम क्वारेंटाइन कर किया गया है।

वैशाली नगर में पिता-पुत्र मिले कोरोना पॉजिटिव

सागर. जिले में गुरुवार को दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर सागर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5375 पर पहुंच गया है। गुरुवार को संक्रमित मिले मरीजों में वैशाली नगर निवासी 40 वर्षीय पुरुष और उनका एक साल का बेटा शामिल है।

58 फीसदी लोगों ने कराया टीकाकरण

फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण करने के लिए गुरुवार को शहर के तीन केंद्रों पर वैक्सीन लगाई गई। बीएमसी, जिला अस्पताल और रजाखेड़ी स्थित शासकीय अस्पताल में गुरुवार को 267 कर्मचारियों का टीकाकरण होना था, लेकिन इनमें से 155 कर्मचारी ही टीका लगवाने पहुंचे। अब शुक्रवार को फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण का अंतिम दिन है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें