पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिंधिया की चेतावनी:झूठ बोले कौआ काटे, काले कौये से डरियो; कमलनाथ-दिग्विजय जी, मैं काला कौआ हूं

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुरखी विधानसभा में सोमवार को सिंधिया ने गोविंद सिंह के सीने पर हाथ रखकर कहा... गोविंद सिंह सिर्फ सुरखी के लिए बने हैं।
  • उपचुनाव: सुरखी में गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में सिंधिया की सभा

सोमवार को सुरखी में चुनावी सभा में भाजपा नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने किसान, युवा, महिलाओं सबसे झूठ बोला। न कर्ज माफ हुआ, न बेरोजगारी भत्ता मिला, न ही कन्यादान के 51 हजार रूपए मिले। सिंधिया ने कहा कि हम जब बच्चे होते थे तो मां-बाप, काका-काकी, मौसा-मौसी हमको दो बातें सिखाते थे। पहली बात (गाकर) झूठ बोले कौआ काटे, काले कौए से डरियो...। कमलनाथजी-दिग्विजय सिंहजी, ज्योतिरादित्य काला कौआ है। इसके बाद उन्होंने जनता से पूछा सही है कि नहीं? जवाब में तालियां बजी सही है।

उन्होंने कहा कि और दूसरी बात, हमको सिखाया जाता था कि जब अगर कोई गलती हो तो नतमस्तक होकर माफी मांगना और माफी मांगने के बाद प्रण और संकल्प लेना कि जिंदगी में कभी भी उस गलती की पुनरावृत्ति न हो पाए। 1967 में मेरी दादी राजमाता साहब ने कांग्रेस की सरकार डीपी मिश्रा की बनाई थी मध्यप्रदेश में। जब डीपी मिश्राजी ने जनविरोधी नीति अपनाई और मेरी राजमाता दादी को ललकारा तो मेरी दादी ने डीपी मिश्रा को धूल चटा कर छोड़ दिया। 54 साल बाद कांग्रेस अभी तक नहीं सीखी है। सिंधिया परिवार जनता की लड़ाई लड़ता है। सिंधिया परिवार किसानों, महिलाओं, नौजवानों की लड़ाई लड़ता है और कोई सरकार अगर इनके साथ गद्दारी करें सिंधिया परिवार का मुखिया उतरकर सड़क उनको धूल चटाने का काम करता है।

उन्होंने कहा कि जनता के सामने सिर्फ दो विकल्प हैं। एक विकल्प है बड़े-भाई छोटे भाई की जोड़ी की सरकार। और दूसरी तरफ शिव ज्योति एक्सप्रेस है। उन्होंने बताया कि सन 1980 में एक सरकार बनी थी। मोतीलाल बोरा मुख्यमंत्री थे। मेरे पूज्य पिताजी ने वह सरकार बनाने में मदद की थी। तब विकास और प्रगति की ट्रेन चली थी, मोती-माधव एक्सप्रेस। आज सुरखी जनता, मेरे परिवार के सदस्य एक और विकल्प आपके सामने हैं शिव-ज्योत एक्सप्रेस। यह चुनाव गोविंद राजपूत नहीं लड़ रहा। आप समझ लेना यह चुनाव शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिराज सिंधिया लड़ रहा है।सिंधिया ने कहा कि गोविंद सिंह का दिल भी दूध की तरह साफ है। 25 साल से लगातार सुरखी क्षेत्र के लोगों की सेवा की है।

सभा में मौजूद नेताओं ने भी साधा कांग्रेस पर निशाना जनविरोधी सरकार को कर्मों की सजा देकर धूल चटाई
मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि राजमाता हमारे लिए आदर्श हैं। अब ज्योतिरादित्य भी भाजपा परिवार मे आ चुके हैं तो विकास और प्रगति की कोई कमी नहीं होगी। मध्यप्रदेश में जनमत हमारे साथ था लेकिन सीटें कांग्रेस की अधिक आईं जिसके कारण कांग्रेस की सरकार बनी। कांग्रेस की 15 महीने की जन विरोधी नीतियों वाली सरकार के कारण जनता कराह रही थी। जनता की आवाज पर सिंधियाजी तथा उनके सिपहसालार गोविंद सिंह ने जनविरोधी सरकार को उसके कर्मों की सजा देते हुए धूल चटा दी।

गलती हुई हो तो दोनों हाथ जोड़कर क्षमा चाहता हूं
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी की जनता मेरी भगवान है और मैं उनका सेवक। कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों के कारण हमने कांग्रेस छोड़ी ताकि हम अपने क्षेत्र की जनता का विकास कर सकें। शिवराज और महाराज की जोड़ी प्रदेश तथा सुरखी विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए सौपान गढ़ेगी। मैंने कभी झूठ नहीं बोला। हर कदम, हर पग पर हम साथ होंगे। सभी का प्रेम और स्नेह इसी तरह प्राप्त होता रहे। भूलवश जाने अनजाने में कोई गलती हुई हो तो दोनों हाथ जोड़कर क्षमा चाहता हूं।

सुरखी के विकास में कोई रोड़ा न रहे इसलिए भाजपा को चुनें
सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा कि शिवराज और महाराज की जोड़ी विकास के लिए आतुर है। भाजपा वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिंह मोकलपुर ने कहा कि सुरखी के विकास मे कोई रोड़ा न रहे इसलिए गोविंद सिंह और भाजपा को चुनें। भाजपा नेता सुधीर यादव ने कहा कि कांग्रेस की जनविरोधी सरकार के खिलाफ गोविंद सिंह खडे़ हुए हैं, उन्हें वोट देकर जनविरोधी सरकार को करारा जबाव दे। पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष लता वांनखेडे ने कहा कि संवेदनाओं के संवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनों का सम्मान हमेशा किया है, जबकि कमलनाथ ने अपमान किया है। संचालन श्याम तिवारी ने किया। स्वागत भाषण भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने दिया।

जनता विकास चाहती है, वह सिर्फ भाजपा से ही संभव है
भाजपा नेता अभिषेक भार्गव ने नट-नटनी की कहानी सुनाते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग जबरन में विधायक बनने का सपना देख रहे हैं। सुरखी की जनता अब सिर्फ विकास चाहती है, वह सिर्फ गोविंद सिंह राजपूत और भाजपा सरकार से ही संभव है। राजपूत चाहे चुनाव हारे हों या जीते हों, उनका परिवार 25 सालों से जनता की सेवा में लगा है।सभा को जबेरा विधायक धर्मेंद्र लोधी, सांसद ढाल सिंह बिसेन ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में रामकृष्ण कुसमरिया, अशोक सिंह बामोरा, डॉ.सुखदेव मिश्रा, डॉ. सुशील तिवारी, लक्ष्मन सिंह, मुकेश जैन ढाना, प्रदीप राजौरिया आदि मौजूद थे।

विट्ठल भाई पटेल को याद कर सिंधिया ने गाया उनका गाया
पिछले दिनों जैसीनगर की सभा में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने स्वर्गीय विट्ठल भाई पटेल को याद किया था। विट्ठल भाई सुरखी से विधायक व मंत्री रहे हैं। अब भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सुरखी की सभा में सीधे तौर पर तो विट्ठल भाई पटेल का नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने उनका गीत- झूठ बोले कौवा काटे... जरूर मंच से गाया।

सिंधिया बोले - न अब मैं नौजवान रहा न ही गोविंद
सभा के दौरान ज्योतिराज सिंधिया ने कहा मैं बोलने वाला था कि गोविंद नौजवान हैं, लेकिन अब न गोविंद नौजवान रहे न ही मैं। उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा कि हालांकि चेहरा देखकर लोगों को यही लगता है कि मैं जवान हूं। इस पर पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने उन्हें टोककर कहा कि सुरखी में ही कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ कह कर गए हैं अभी तो मैं जवान हूं। इस पर हंसते हुए सिंधिया ने कहा कि मैं भी उन पर भी आता हूं, जिसके बाद सिंधिया ने कमलनाथ पर कई आरोप लगाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें