पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Love Jihad Case Update; Uttar Pradesh Girl Found In Madhya Pradesh Sagar, Accused Aamir Ali Arrested By Police

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लव जिहाद का अंदेशा:यूपी की युवती सागर में मिली, हिन्दू संगठनों ने कहा- बंधक बनाए था आरोपी, थाने में हुई नारेबाजी, छेड़छाड़ का मामला दर्ज

सागर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस थाने के बाहर जमा भीड़ को हटाती हुई। - Dainik Bhaskar
पुलिस थाने के बाहर जमा भीड़ को हटाती हुई।
  • युवती के पिता ने कहा मेरी बेटी जबलपुर में थी, सागर कैसे पहुंची?
  • दोनों पक्षों के लोग पहुंचे थाने, तनाव के चलते भारी पुलिस बल रहा तैनात।
  • शनिचरी के रहने वाले आरोपी युवक के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज।

गोपालगंज थाना के अहमद नगर क्षेत्र से उत्तरप्रदेश की 22 वर्षीय युवती को लव जिहाद का शिकार होने के संदेह में बरामद कर सोमवार रात थाने लाया गया। पुलिस सागर के शनिचरी क्षेत्र में रहने वाले आरोपी युवक आमिर अली को भी उसकी बाइक पल्सर सहित पकड़कर थाने ले आई। युवक-युवती अलग-अलग समुदाय के होने से कुछ ही देर में थाने में दोनों पक्षों के लोगों की भीड़ लग गई। थाने के बाहर नारेबाजी और बढ़ता तनाव देख एसपी अतुल सिंह, एडिशनल एसपी, सीएसपी व अन्य थानों का पुलिस बल भी गोपालगंज पहुंचा। देर रात यूपी से लड़की के पिता भी थाने पहुंच गए। पिता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ धारा 354, 450 के तहत छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दू संगठनों का आरोप - नाम बदलकर गुमराह करता रहा आरोपी
अहमद नगर में जिस किराए के मकान में युवती रहती थी। वहीं आस-पड़ोस में कुछ हिन्दु संगठनों से जुड़े लोग भी रहते थे। पिछले 10 दिन से युवती के घर युवक के आने-जाने पर उन्हें कुछ संदेह हुआ। रात में युवती के रोने की आवाजें भी उन्हें सुनाई दीं। इसके बाद लोगों ने एक-दो दिन पहले आरोपी युवक से उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम अंशुल व युवती को अपनी बहन बताया। लेकिन दिन के समय युवक के आने और एक-दो घंटे रुकने के बाद वापस चले जाने से लोगों का संदेह बढ़ता गया। इसके बाद हिन्दू संगठन से जुड़े वरिष्ठ लोगों को सूचना दी गई और सोमवार रात पुलिस युवक-युवती को पकड़ कर थाने ले आई।

लड़की को बंधक बनाए जाने के मामले में थाने के बाहर जमा दोनों पक्षों के लोग।
लड़की को बंधक बनाए जाने के मामले में थाने के बाहर जमा दोनों पक्षों के लोग।

विहिप, शिवसेना और बजरंग दल के कार्यकर्ता थाने पहुंचे
अलग-अलग समुदाय के युवक-युवती साथ में पकड़े जाने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली। तो रात में ही विश्व हिन्दू परिषद्, शिवसेना, बजरंग दल और संघ से जुड़े सैकड़ों कार्यकर्ता गोपालगंज थाने पहुंचे गए। दूसरे पक्ष के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो वे भी थाने के बाहर जमा हो गए। हिन्दू संगठन के लोगों ने थाने के बाहर ही जयश्री राम के नारे लगाना शुरू कर दिए। तो वहीं दूसरे पक्ष के लोगों का कहना था कि यदि आरोपी युवक ने कुछ गलत किया है, तो इसकी सजा उसे मिलना चाहिए।

पुलिस ने थाने के बाहर से दोनों पक्षों को हटाया
थाना परिसर में नारेबाजी होती देख पुलिस ने लोगों को परिसर से बाहर करना शुरू कर दिया। दोनों पक्षों के लोगों को बाहर जाने की हिदायत दी गई। लोग थाना परिसर से बाहर आकर मुख्य सड़क पर खड़े हो गए। तो पुलिस ने उन्हें वहां से भी जाने के लिए कहा और लाल स्कूल चौराहे तक भीड़ को हटा दिया। हालांकि अलग-अलग टुकड़ियों में लोगों का जमावड़ा देर रात तक थाने के आसपास लगा रहा।

पिता ने कहा जबलपुर में थी मेरी बेटी
देर रात उप्र के ललितपुर से सागर के गोपालगंज थाने पहुंचे युवती के पिता ने कहा कि मेरी बेटी तो जबलपुर में थी, सागर कैसे पहुंची? इसके बाद देर रात तक पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह की मौजूदगी में लड़की के परिजन से पूछताछ चलती रही। पुलिस ने लड़की के बयान भी लिए हैं। उसने कहा कि मुझे किसी ने बंधक नहीं बनाया। मैं तो यहां अकेली रहकर पढ़ाई कर रही हूं। जो लड़का उसे सामान देने आया था, वह उसका दोस्त है।

लड़की पहले सागर में रहकर करती थी पढ़ाई
सीएसपी एमपी प्रजापति ने बताया कि लड़की पहले सागर में पढ़ती थी। इसके बाद जॉब की तलाश में जबलपुर चली गई। अब फिर सागर आ गई है। उसने किसी तरह की जबरदस्ती या फिर बंधक बनाकर रखे जाने से इनकार किया है। पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने बताया कि लड़की के पिता का कहना है कि उनकी बेटी जबलपुर में थी, वह सागर कैसे पहुंची ? उन्हें संदेह है कि उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर लाया गया है। पिता के बयानों के आधार पर एफआइआर दर्ज कर मामला जांच में लिया है।

फोटो - फोटो - पुलिस थाने के बाहर जमा भीड़ को हटाती हुई।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें