पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंपस प्लेसमेंट:1450 को मेल किए, ट्रेनिंग में 80 छात्र ही आए; विश्वविद्यालय में पहली बार 5 दिन चली ट्रेनिंग

सागर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट चल रही है। विवि प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित जॉब ट्रेनिंग और कैंपस ड्राइव के लिए इस वर्ष के पास आउट 1450 विध्यार्थियों को उनकी सहमति के लिए मेल किया गया था। उनमें से केवल 246 विद्यार्थियों ने ही अपना पंजीयन कराया। इनमे से औसतन 80 विद्यार्थियों ने ही 5 दिवसीय ऑफलाइन ट्रेनिंग में भाग लिया। ट्रेनिंग के बाद पहली कंपनी एक्स्ट्रामार्क्स की ऑफलाइन चयन प्रक्रिया के लिए 148 विद्यार्थियों ने सहमति दी, लेकिन 55 ही शामिल हुए। बाद में 7 विद्यार्थी चयनित हुए।

इन्नोयाई टेक्नोलोगी के ऑनलाइन टेस्ट में शामिल 80 विद्यार्थियों में से 14 का चयन अंतिम राउंड के लिए हुआ। इंफोसिस के ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए 151 विद्यार्थियों ने सहमति दी। बाद में 39 ने कॉल ही रिसीव नहीं किए। 14 विद्यार्थियों का चयन अगले राउंड के लिए हुआ। जस्ट डायल कंपनी के ऑनलाइन इंटरव्यू में पंजीकृत 143 विद्यार्थियों में से केवल 18 ही शामिल हुए। 6 छात्रों का चयन अंतिम राउंड के लिए हुआ। कुछ विद्यार्थियों की मांग पर दोबारा इंटरव्यू 10 फरवरी को होगा।

शुक्रवार को बायजू कंपनी के लिए 60 छात्रों के इंटरव्यू हुए। कंपनी बायजू 6 और 7 फरवरी को भी 60-60 विद्यार्थियों के इंटरव्यू लेगी। विवि प्लेसमेंट सेल के समन्वयक प्रो. जीएल पुणतांबेकर ने विद्यार्थियों से अपील की है कि वे भविष्य में आने वाली ड्राइव में वे ऐसा न करें। अन्यथा विवि की ही साख खराब होगी और कंपनियां आने से मना करेंगी।

आज 10 बजे के बाद प्रवेश नहीं मिलेगा: सेल ने शनिवार को टेक महिंद्रा कंपनी के ऑफलाइन कैंपस ड्राइव में पंजीकृत 180 विद्यार्थियों से दोबारा पूछा है कि वे स्वर्ण जयंती सभागार में सुबह 9.45 बजे आ रहे हैं या नहीं। ठीक 10 बजे प्रवेश बंद कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें