पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण कार्य:बारिश में भी होगा मकरोनिया रेलवे ओवर ब्रिज का काम

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मकरोनिया रेलवे ओवर ब्रिज का काम इस बार बरसात में बंद नहीं होगा। बजट, लेवर, मटेरियल की कमी के कारण पहले काम की गति बेहद धीमी रही। इसके बाद कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन से काम बंद रहा। अब काम ने फिर से गति पकड़ी है। मार्च 2020 में टाइम लिमिट पूरी हो चुकी है लेकिन अभी 65 फीसदी ही काम हुआ है। ठेकेदार को एक्सटेंश्न दिया है। अब उसे जनवरी-21 तक काम कंपलीट करना होगा। 25.69 कराेड़ की लागत वाले रेलवे ओवर ब्रिज का काम राघौगढ़ की कंपनी को मिला है। उसे मार्च 2018 वर्कऑर्डर जारी हुआ था। 24 महीने की टाइम लिमिट दी गई थी। कभी डिजाइन-ड्राइंग के इंतजार में काम लेट हुआ ताे कभी लेबर और मटेरियल न मिलने का बहाना बनाया। पीडब्ल्यूडी के एनएच डिवीजन द्वारा मकराेनिया आरओबी का निर्माण कराया जा रहा है। आरओबी कभी काे पहले यूं फिर एस शेप में डिजाइन किया। रेलवे के पार्ट की डिजाइन-ड्राइंग फाइनल हाेने में खासी देरी हुई। आरओबी बनने से सागर से कानपुर, छतरपुर, टीकमगढ़ व पन्ना आने जाने वालों को फाटक बंद होने पर अंडरब्रिज के नीचे से नहीं गुजरना पड़ेगा।

निर्माण कंपनी को नोटिस, अब काम की गति बढ़ाने के निर्देश
पीडब्ल्यूडी एनएच के ईई पंकज व्यास का कहना है कि आरओबी का काम पहले बेहद धीमा रहा। ठेकेदार काे नाेटिस जारी किए। ठेकेदार ने अब काम की गति बढ़ाई है। इस बार बारिश में भी काम चलता रहेगा। जनवरी के पहले काम कंपलीट हाेने की उम्मीद है। रेलवे ट्रैक पर आरओबी का काम जल्द शुरू हाेने जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें