पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हफ्ते भर में दूसरा घूसखोर ट्रैप:मंडी बोर्ड के इंजीनियर ने ठेकेदार से मांगे 26 हजार रुपए, पकड़े जाने पर लोकायुक्त इंस्पेक्टर से कहा- आप कौन, आईडी दिखाएं

सागर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोकायुक्त पुलिस द्वारा रंगेहाथों पकड़े जाने के बाद भी इंजीनियर हंसता रहा। - Dainik Bhaskar
लोकायुक्त पुलिस द्वारा रंगेहाथों पकड़े जाने के बाद भी इंजीनियर हंसता रहा।
  • बीना के ठेकेदार की 2 लाख 57 हजार सिक्याेरिटी मनी वापस करने 10 प्रतिशत में तय हुआ था सौदा
  • बुधवार दोपहर मकरोनिया संभागीय मंडी बोर्ड कार्यालय में पकड़ा घूसखोर इंजीनियर

बीना के ठेकेदार से 26 हजार रुपए की रिश्वत लेते मंडी बोर्ड के सहायक इंजीनियर एनएस राजपूत को लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार दोपहर रंगे हाथ पकड़ा। इंजीनियर के तेवर ऐसे थे कि पकड़े जाने पर वह लोकायुक्त इंस्पेक्टर से ही कहने लगा कि आप कौन, आईडी दिखाएं? राजपूत ने ठेकेदार राकेश मोहन राय से सिक्यारिटी मनी 2 लाख 57 हजार रुपए वापस करने के एवज में रिश्वत मांगी थी। इसकी शिकायत ठेकेदार ने लोकायुक्त एसपी रामेश्वर चौबे से कर दी। रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद भी इंजीनियर हंसता रहा।

रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद सैंपल बोतलों में भर लिए गए।
रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद सैंपल बोतलों में भर लिए गए।

मांगा 13%, लेकिन 10% में हुआ सौदा

राकेश मोहन राय ने बताया, वह सरकारी ठेकेदार हैं। 5 साल पहले उन्होंने 25 लाख की लागत से राहतगढ़ मंडी में सीसी रोड व भवन निर्माण किया था। इसकी सिक्योरिटी मनी 2 लाख 57 हजार रुपए जमा थी। पांच साल का गारंटी पीरियड पूरा होने के बाद मंडी बोर्ड को यह राशि लौटानी थी। इसके लिए आवेदन किया था। राहतगढ़ मंडी के प्रभारी सब इंजीनियर एनएस राजपूत का आवेदन के साथ नोड्यूज लगना था। इसके एवज में इंजीनियर ने 13 प्रतिशत राशि की मांग की। इसके बाद मंगलवार शाम 10 प्रतिशत के हिसाब से 26 हजार रुपए में बात पक्की हो गई।

रिश्वत के पैसे लेकर हाथ किए सैनिटाइज

ठेकेदार ने लोकायुक्त में शिकायत कर दी। इंजीनियर को पकड़ने के लिए टीम बनाकर जाल बिछाया गया। बुधवार दोपहर ढाई बजे ठंकेदार इंजीनियर को मंडी बोर्ड कार्यालय में ही रुपए देने पहुंचे। रुपए लेने के बाद इंजीनियर ने ड्रॉज में रखे और फिर हाथ सैनिटाइज किए। जब लोकायुक्त इंस्पेक्टर केएस कल्चुरी ने राजपूत को रंगेहाथ पकड़ा, तो इंजीनियर ने इंस्पेक्टर को ही तेवर दिखाने लगा। उसने कल्चुरी से कहा कि आप कौन हैं, अपनी आईडी दिखाइए। जब कल्चुरी ने कहा कि वे लोकायुक्त से हैं, तो इंजीनियर के पैरों तले जमीन खिसक गई।

एक सप्ताह में दूसरा मामला

बीते एक सप्ताह में यह दूसरा इंजीनियर रिश्वत लेते पकड़ा गया है। इसके पहले 7 जनवरी को कृषि अभियांत्रिकीय विभाग में पदस्थ यांत्रिकी सहायक राजसिंह को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser