• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • MIC Member And Corporation President Will Be Elected, Swearing in Ceremony On The Same Day

सागर ननि अध्यक्ष का चुनाव अब 6 को:​​​​​​​एमआईसी सदस्य और निगम अध्यक्ष का होगा चुनाव, इसी दिन शपथ ग्रहण समारोह

सागर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सागर नगर निगम कार्यालय। - Dainik Bhaskar
सागर नगर निगम कार्यालय।

सागर नगर निगम के अध्यक्ष का चुनाव अब 6 अगस्त को होगा। इसी दिन नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके पहले 5 अगस्त की तारीख घोषित की गई थी। लेकिन अब तारीख में बदलाव कर 6 अगस्त कर दी गई है। नवनिर्वाचित महापौर संगीता तिवारी समेत सभी 48 पार्षद शपथ लेंगे। जिसको लेकर कलेक्टर और निगम के पीठासीन अधिकारी दीपक आर्य ने सूचना जारी की है। जारी आदेश के अनुसार 6 अगस्त को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक मोतीनगर चौराहा स्थित पद्माकर सभागार में शपथ ग्रहण समारोह रखा जाएगा।

समारोह में महापौर और सभी पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह के बाद दोपहर 12.30 बजे से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में नगर निगम अध्यक्ष (स्पीकर) और चार अपील समिति के सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू होगी। अपील समिति सदस्यों और अध्यक्ष का चुनाव सागर के सभी 48 वार्डों में निर्वाचित हुए पार्षदों में से किया जाएगा।
निगमाध्यक्ष के निर्वाचन का ऐसा रहेगा शेड्यूल
6 अगस्त की दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक नाम निर्देशन पत्र दिए और जमा किए जाएंगे। दोपहर 1.30 से 2 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी। दोपहर 2 से 2.30 बजे तक नाम वापसी और दोपहर 2.30 से 3.30 बजे तक निर्वाचन (मतदान) होगा। इसके बाद दोपहर 3.30 बजे से मतमतगणना शुरू होगी। शाम 4 बजे तक परिणाम की घोषणा की जाएगी। कलेक्टर आर्य ने सभी को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिए गए निर्वाचन प्रमाण-पत्र सहित अनिवार्य रूप से उपस्थित होने की सूचना जारी की है।

खबरें और भी हैं...