पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • MLB Vaccination Center Queues Up Since Morning, More Number Of Co vaccine Users, 45 People Also Reached Center

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18+ का वैक्सीनेशन शुरू:सागर में डेढ घंटे में लगे 100 लोगों को टीका, स्लॉट जारी नहीं होने से कई युवा बगैर टीका लगवाए निराश लौटे, बोले- अब नए स्टॉल जारी होने का इंतजार

सागर2 दिन पहले
टीकाकरण केंद्र पर लगी लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ। 
  • महारानी लक्ष्मी स्कूल क्रमांक-1 में हो रहा टीकाकरण, भीड़ को संभालने में नाकाफ हो रहा प्रबंधन

सागर में 18 से 44 उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। सुबह 8.30 बजे से टीकाकरण केंद्र पर लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ। देखते ही देखते सुबह 9.30 बजे तक केंद्र पर लोगों की कतार लग गई। इस दौरान लोगों वैक्सीन लगवाने के संबंध में जानकारी लेते नजर आए। केंद्र पर को-वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या अधिक दिखी। सुबह 10.30 बजे से टीकाकरण शुरू हुआ। टीका लगवाने के लिए लोगों की लाइन लगी। डेढ घंटे में 100 लोगों का वैक्सीनेशन हो गया।

इस दौरान पहला टीका पुष्पेंद्र ठाकुर (33), दूसरा टीका यशिका जैन (23) और तीसरा टीका यशराज जैन (24) को लगाया गया। युवाओं में टीका लगवाने का उत्साह रहा। लेकिन कुछ युवाओं को स्टॉल जारी नहीं होने से टीका नहीं लग सका। टीका लगवाने पहुंचे अभिषेक तिवारी (34) ने कहा मां ने जबरदस्ती कर टीका लगवाने के लिए भेजा। रजिस्ट्रेशन करा लिया था। केंद्र पर सुबह 10.30 बजे से लाइन में लगा। लेकिन जब नंबर आया तो बोल दिया गया कि आपको स्टॉल जारी नहीं हुआ है। यदि वह पहले ही ये बात बता देते तो मेरा समय बर्बाद नहीं होता।

दरअसल, केंद्र पर टीकाकरण के दौरान हेल्प डेस्क नजर नहीं आई। इस कारण लोगों को जानकारी के अभाव में परेशानियों का सामना करना पड़ा। टीकाकरण केंद्र पर खास बात यह रही कि केंद्र पर 18 से 44 उम्र के लोगों की लंबी कतार लगी। इस दौरान कतार मे सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ। लोग दो गज की दूरी भूलकर एक-दूसरे से सटकर खड़े नजर आए। टीकाकरण शुरू होते ही पहले टीका लगवाने के लिए लोगों में होड़ दिखी। इसके अलावा केंद्र पर 45 से अधिक उम्र के लोग भी टीका लगवाने के लिए पहुंचे। इधर, साक्षी ठाकुर ने बताया टीका लगवाने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

टीका लगवाती साक्षी ठाकुर।
टीका लगवाती साक्षी ठाकुर।

28 अप्रैल को भी रजिस्ट्रेशन कराया। लेकिन निरस्त हो गए। दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने और स्टॉल बुक कराने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ा। हालांकि स्टॉल मिल गया और टीका लग गया। कोरोना को हराना है तो सभी को टीका लगवाना चाहिए।

टैंट लगाकर लोगों को बैठने की व्यवस्था, कूलर लगाए

स्वास्थ्य विभाग ने 18 से 44 उम्र के लोगों के लिए महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल एमएलबी क्रमांक -1 को टीकाकरण केंद्र बनाया है। पहले दिन 100 लोगों को टीका लगाया जाना है। इस केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग ने टीका लगवाने आने वालों को बैठने के लिए टैंट लगाकर व्यवस्था की। साथ ही गर्मी को देखते हुए कूलर लगवाए गए। वहीं केंद्र पर प्रोजेक्ट लगाकर लाइव टेलीकॉस्ट किया गया। इधर, एमएलबी टीकाकरण केंद्र पर सुबह से ही कोरोना वारियर्स भी टीका लगवाने के लिए पहुंचे। उन्होंने प्रशासन को पहले अपने सदस्यों की लिस्ट दे दी थी। इसके बाद उनके टीकाकरण की व्यवस्था कराई जा रही है।

सप्ताह में चार दिन ही होगा टीकाकरण

18 प्लस वर्ग के वैक्सीनेशन को लेकर बनाए प्रोग्राम में 5 से 15 मई तक डोज लगेंगे। जिसमें से सप्ताह में केवल चार दिन डोज लगेंगे। सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को वैक्सीन के डोज लगेंगे।

MP में 18+ में वैक्सीनेशन का उत्साह:100 लोगों को लगना था टीका, भाेपाल-इंदौर समेत कई जिलों में बिना SMS मिले भी सेंटर पर पहुंच गए लोग, मायूस लौटे

टीका लगवाने आने वाले लोगों को बैठने की व्यवस्था की गई।
टीका लगवाने आने वाले लोगों को बैठने की व्यवस्था की गई।
खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें