• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Mobile Help Center Will Roam In The District, Action Will Be Taken On Receiving Complaints Of Usurers And Unregistered Moneylenders

सूदखोरों पर कसेगा शिकंजा:सागर में चलित सहायता केंद्र घूमेगा, सूदखोर व अनरजिस्टर्ड साहूकारों की शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

सागर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सूदखोरी पर शिकंजा कसने चलित सहायता केंद्र शुरू। - Dainik Bhaskar
सूदखोरी पर शिकंजा कसने चलित सहायता केंद्र शुरू।

सागर पुलिस ने सूदखोरों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया है। अभियान के तहत जिले में 31 दिसंबर तक सूदखोरों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए जिला स्तर पर एक चलित वाहन शुरू किया गया है। यह वाहन जिले के थाना क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाकर सूदखोरों और अनरजिस्टर्ड साहूकारों, संस्थाओं के विरुद्ध शिकायतें जुटाएगा। शिविर के माध्यम से अवैध साहूकारों, ऋण माफियाओं के विरुद्ध जागरुकता अभियान भी चलाया जाएगा। ताकि लोग सूदखोरों के चंगुल में न फंसें।

सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस जिलेभर में जानकारियां जुटा रही है। शिकायत मिलने पर जांच कर सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसपी तरुण नायक ने सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विशेष चलित सहायता केंद्र शुरू कराया गया। जहां अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों की समस्या सुनेगा।

अभियान में ये शिकायत कर सकते हैं
सूदखोरों के खिलाफ चल रहे अभियान में अवैध व अनरजिस्टर्ड साहूकारों के विरुद्ध आवेदन और अवैध व अनियमित वसूली के विरुद्ध आवेदन लिए जाएंगे। क्षेत्र में अवैध साहूकारी व वसूली करने वालों की जानकारी जुटाई जाएगी। यदि कोई व्यक्ति अवैध सूदखोरों के विरुद्ध शिकायत करना चाहता है, तो वह चलित मोबाइल या निकट के थानों में जाकर शिकायत दर्ज करवा सकता है। शिकायत पर तुरंत जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

कर्ज लेते समय ये सावधानी रखें
- केवल बैंक और पंजीकृत संस्थाओं से ही ऋण लें।
- कर्जा लेने से पहले लिखित एग्रीमेंट जरूर करें।
- एग्रीमेंट में कर्ज की सभी शर्तों का उल्लेख जरूर करें।
- पैसा चुकता करने में देरी पर कोई पेनाल्टी है, तो उसका उल्लेख अवश्य करें।
- सूदखोरों के खिलाफ क्राइम ब्रांच सागर के मोबाइल नंबर- 7049126141 पर शिकायत कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...