पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Monsoon May Knock In The Ocean In The Next 72 Hours, There Was Torrential Rain In The District With Strong Wind And Storm In The Afternoon

मध्यप्रदेश में तेज बारिश:भोपाल, सागर, बैतूल, इटारसी में तेज हवा गरज-चमक के साथ बरसा पानी, 72 घंटों में दस्तक दे सकता है मानसून

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हवा-आंधी के साथ बीना में बारिश हुई।  - Dainik Bhaskar
हवा-आंधी के साथ बीना में बारिश हुई। 
  • सिवनी में बुधवार रात बारिश में ढहा मकान, दो बच्चाें की मौत

मध्य प्रदेश में मंडला, बैतूल के रास्ते मानसून ने दस्तक दे दी है। इससे पहले ही मानसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले एक हफ्ते से भोपाल समेत मध्यप्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। गुरुवार को भी भोपाल, इटारसी, सागर, बैतूल, मंडला समेत कई जगह तेज बारिश हुई। सिवनी के ग्राम भरिया टोला में तेज बारिश से मकान ढह गया, जिसमें दबने से दो बच्चों की मौत हो गई। मानसून की दस्तक के बाद माना जा रहा है कि प्रदेश में अगले दो से तीन दिन में पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश शुरू हो जाएगी।

गुरुवार को भोपाल में दिनभर मौसम साफ रहा था। शाम को बादल छा गए। रात करीब 7:30 बजे बादल तेज हवा और गरज-चमक के साथ एमपी नगर, कोलार, आनंद नगर, अयोध्या नगर समेत कई इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। कई जगह बिजली भी गुल हो गई।

वहीं, सिवनी के ग्राम भरिया टोला में तेज बारिश से मकान ढह गया, जिसमें दबने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छपारा के थाना प्रभारी ने बताया, बुधवार देर रात हुई तेज बारिश के चलते भरिया टोला निवासी श्रीलाल यादव का कच्ची ईंटों से बना मकान ढह गया। इस दौरान दीवार में दबने से दो मधु यादव (10) और मंगेश (2) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, सीताराम यादव और ज्ञाना बाई घायल हो गए।

सिवनी में रात में हुई बारिश में मकान ढह गया।
सिवनी में रात में हुई बारिश में मकान ढह गया।

गुरुवार को सागर जिले में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और आसमान में काले-घने बादल छा गए। देवरी ब्लॉक के ग्राम और बीना में हवा-आंधी के साथ मूसलाधार बारिश हुई, जो करीब आधे घंटे से अधिक समय तक चली। हवा-आंधी से पेड़ गिर गए। झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला। इधर, सागर शहर में भी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में सागर जिले के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

आसमान में छाए बादल, झमाझम बारिश हुई।
आसमान में छाए बादल, झमाझम बारिश हुई।

पिछले 24 घंटों में सागर जिले में हुई बारिश
सागर जिले में बुधवार रात से बारिश का दौर जारी है। रुक-रुककर जिले के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। बारिश से बरसाती नालों में उफान आई है। पिछले 24 घंटों में केसली ब्लॉक में सबसे ज्यादा 4 इंच यानी 103 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा रहली में 20 मिमी, सागर में 15.8 मिमी, देवरी में 15 मिमी, गढ़ाकोटा में 9.8 और खुरई 3.6 मिमी बारिश दर्ज की गई।

VIDEO सुनार नदी में उफान, मुश्किल से बची जान:सागर में निर्माणाधीन पुल के पिलर पर फंसा मजदूर, रस्सी बांधकर रेस्क्यू कर मजदूर को बाहर निकाला

दो से तीन दिन में आ सकता है मानसून

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल के मौसम वैज्ञानिक जीडी मिश्रा के अनुसार मध्यप्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है। यदि मानसून की रफ्तार में कोई ब्रेक नहीं लगा तो आगामी दो से तीन दिनों में मानसून सागर पहुंच सकता है। सागर जिले के कुछ हिस्सों में आगामी 24 घंटों में बारिश होने की संभावना है।

बारिश के साथ आंधी से ऑटो रिक्शा पर गिरा पेड़।
बारिश के साथ आंधी से ऑटो रिक्शा पर गिरा पेड़।
खबरें और भी हैं...