पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • More Than 50 Thousand People Used To Gather Every Year From Gaurmurti To Radha Tiraha, This Year Not Even Five Thousand Came

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिना चल समारोह विसर्जन:गौरमूर्ति से राधा तिराहा तक हर साल जुटते थे 50 हजार से ज्यादा लोग, इस साल पांच हजार भी नहीं आए

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोपहर 2 बजे से विदा होने लगी देवी मां, चल समारोह नहीं होने के कारण आधे उत्साह से निकले भक्त

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक महापर्व विजयादशमी सोमवार को रावण दहन और देवी प्रतिमा विसर्जन के साथ मनाया गया। लेकिन इस साल लोगों में उल्लास और उत्साह कम नजर आया। गौरमूर्ति से राधा तिराहा तक की सड़क पर पिछले साल तक करीब 50 हजार लोग देवी प्रतिमा विसर्जन और चल समारोह देखने के लिए और उमड़ते थे। लेकिन इस साल इस सड़क पर गिनती के लोग ही नजर आए।

चल समारोह नहीं निकलने की सूचना होने के कारण आसपास के गांवों से भी लोग नहीं आए। चल समारोह नहीं होने के कारण देवी भक्तों और शहर के लोगों में निराशा नजर आई। दशहरा पर बाजार में इस सड़क पर पूरी रात दिखने वाली चहल-पहल रात 9 बजे के बाद लगभग खत्म हो गई।

झांकियां निकलने का सिलसिला दोपहर 2 बजे से शुरू हो गया, जो देर शाम तक चलता रहा। शहर में विभिन्न स्थानों पर 192 मां दुर्गा प्रतिमाएं विराजमान की गई थीं। प्रतिमाओं को लेकर भक्त अपने अपने समय अनुसार विसर्जन के लिए निकलते रहे। देवी भक्तों ने लहदरा नाका, मैहर तथा चितौरा से निकली बेबस नदी में देवी प्रतिमाओं का विसर्जन किया।

पूर्णाहुति के साथ मां महाकाली का विसर्जन

श्री सिद्धेश्वरी महाकाली देवी मंदिर चकराघाट वार्ड में स्थापित श्री महाकालीजी का आवाहन, हवन की पूर्णाहुति के साथ विसर्जन किया गया। अष्टमी को माता की आरती उतारी गई। इसमें लक्ष्मी सोनी, उमाशंकर सोनी, परसु सोनी, देवकीनंदन कोरी, लकी पंडा, अंकित पंडा, अरविंद कोरी, राजू सोनी ने मेरो मन उमड़ों रे माई तेरे दरस को भजन प्रस्तुत किए। पंडित जयराम उपाध्याय ने हवन कराया।

बंगाली महिलाओं ने खेली सिंदूर की होली

सदर स्थित बंगाली काली मंदिर गीता मुखर्जी कंपाउंड में दशहरा के मौके पर महिलाओं ने सिंदूर की होली खेली। महिलाओं ने बताया कि बंगाली समाज में दशहरे पर सिंदूर की होली खेलने की परंपरा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें