• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Most Of The District Members Of Sagar And Rahli BJP Won, Congress Dent In Kesli District

सागर में BJP के खाते में जिपं की 6 सीटें:सागर और रहली भाजपा के ज्यादातर जनपद सदस्य जीते, केसली क्षेत्र में भी BJP की सेंध

सागर3 महीने पहले
जिला पंचायत सदस्य जीतने के बाद जश्न मनाने देवेंंद्र सिंह।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में सागर, रहली और केसली जनपद में ‎मतदान और मतगणना लगभग पूरी हो चुकी है। कुछ मतदान केंद्रों की मतगणना की जा रही है। मतगणना के बाद जीत-हार के परिणाम निर्वाचन आयोग 14 जुलाई को घोषित करेगा। लेकिन मतगणना के आधार पर जनपद पंचायत सागर, रहली और केसली की स्थिति साफ होती नजर आ रही है। मतगणना के बाद सागर की तीनों जनपदों में भाजपा ने जिला‎ पंचायत सदस्य और दाे जनपद पंचायतों‎ के अधिकतम वार्डों में भाजपा के अधिकतर उम्मीदवारों के जीतने की बात निकलकर सामने आई है।

इनमें सागर, रहली और केसली जनपद में जिला पंचायत सदस्य के 8 पदों के लिए मतगणना हुई थी। जिसमें पांच जिला पंचायत सदस्य भाजपा के जीतें है। वहीं, रहली के वार्ड क्रमांक-10 से कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। इसमें राहतगढ़ से एक जिला पंचायत सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं। 2 जिला पंचायत सदस्यों के रिजल्ट अभी तक स्पष्ट नहीं हुए हैं। वहीं जनपद पंचायत में रहली और सागर में भाजपा के आधे से ज्यादा सदस्य जीते हैं। वहीं कांग्रेस विधायक हर्ष यादव के विधानसभा क्षेत्र के केसली विकासखंड में भी भाजपा के ज्यादातर जनपद सदस्य जीते हैं।
सागर में 10 से अधिक भाजपा के सदस्य जीते
सागर जनपद में 24 जनपद सदस्य सीटों के लिए मतदान हुआ था। जिसमें से आधी सीटों के रिजल्ट लगभग तय हो गए हैं। जिसमें 10 से अधिक सीटों पर भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने अपनी जीत दर्ज कराई है। वहीं कांग्रेस का अब तक एक भी प्रत्याशी जीतने की सूचना नहीं हैं। इसी तरह रहली जनपद में 25 जनपद सदस्यों के लिए मतदान हुआ था। जिसमें से करीब 15 से अधिक सीटों के परिणाम स्पष्ट हो गए हैं। शेष का रिजल्ट सामने आना बाकी है।

जीते हुए जनपद सदस्यों में ज्यादातर भाजपा समर्थित उम्मीदवार शामिल हैं। केसली जनपद में जनपद पंचायत सदस्य की 18 सीटों के लिए चुनाव हुए थे। यहां रिजल्ट आना शुरू हो गए है। केसली में भाजपा और कांग्रेस में टक्कर रही।लेकिन भाजपा के ज्यादा उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। हालांकि केसली में जीते कुछ उम्मीदवार स्वतंत्र हैं। जीते उम्मीदवारों की जानकारी ग्रामीण और जानकारों के अनुसार है। अधिकृत रिजल्ट निर्वाचन आयोग 14 जुलाई को घोषित करेगा।

जिला पंचायत सदस्य
जिला पंचायत सदस्य