• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • MP MLA's Suggestions The Main Roads Of The City Should Be Built Systematically And Quality

एडवाइजरी कमेटी की बैठक:सांसद-विधायक ने दिए सुझाव- शहर की मुख्य सड़कों का हो व्यवस्थित और गुणवत्ता से निर्माण

सागर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रोजेक्ट की मॉनीटरिंग करने समेत कामों को गति देने को लेकर हुई चर्चा। - Dainik Bhaskar
प्रोजेक्ट की मॉनीटरिंग करने समेत कामों को गति देने को लेकर हुई चर्चा।

सागर स्मार्ट ऑफिस में गुरुवार को सांसद राजबहादुर सिंह की अध्यक्षता में शहर स्तरीय एडवाइजरी कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इसमें विधायक शैलेंद्र जैन विशेष रूप से उपस्थित थे। बैठक में स्मार्ट सिटी की सभी परियोजनाओं पर चर्चा की गई।

परामर्श समिति के सदस्यों ने कई सुझाव दिए। बैठक में नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार और स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत भी मौजूद रहे। बैठक में सांसद सिंह ने कहा कि सभी परियोजना कार्य स्थलों पर कामों की मॉनीटरिंग संबंधित अधिकारियों व इंजीनियरों के द्वारा कराई जाए। ताकि परिणाम और बेहतर होने के साथ समय पर परियोजनाएं पूरी हो सकें।

सड़कों के साथ ड्रेन,डक्ट व बड़े नालों आदि अन्य का ऐसा निर्माण किया जाए कि उनकी सफाई आदि आसानी से की जा सके। उनका फ्लो निरंतर बना रहे। सांसद ने कहा कि शहर के बीच में व झील के किनारे पुराने बस स्टैंड परिसर को एक ऐसे एरिया के रूप में डेवलप करें जो लोगों को बहुउपयोगी होने के साथ ही शहर की सुंदरता को और बढ़ाए।

सोलर पॉवर सिस्टम का काम भी शुरू कराया जाए। बैठक में विधायक जैन ने कहा कि स्मार्ट रोड कॉरिडोर के तहत एसआर-5 कटरा की सड़कों के सौंदर्यीकरण का काम भी जल्द शुरू किया जाए। उन्होंने सड़क निर्माण फेस-2 में चयनित सड़कों की जानकारी ली और उनका वर्क ऑडर जल्दी जारी करने को कहा है। ताकि बारिश के पहले इन सड़कों का निर्माण किया जा सके।

उन्होंने सड़क निर्माण फेस-3 के तहत सड़कों का चयन करने के लिए महत्वपूर्ण सड़कों के विकास का सुझाव दिया। उन्होंने कहा इन सड़कों के व्यवस्थित निर्माण से शहर के एक छोर से दूसरे छोर तक लगभग प्रत्येक क्षेत्र की कनेक्टिविटी बेहतर होगी और आवागमन सुगम होगा। उन्होंने रात्रि कालीन खेल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सिटी स्टेडियम में फ्लड लाइटिंग कराने का सुझाव भी दिया। इसके साथ ही डॉ. हरीसिंह गौर का स्मारक, स्वीमिंग पूल, स्केटिंग रिंक निर्माण का भी सुझाव दिया।

निगमायुक्त अहिरवार ने कहा स्मार्ट रोड फेस-1 में बिटुमिन कार्य किया जा रहा है। सड़क निर्माण फेस-2 व फेस-3 के तहत चयनित सड़कों पर सीसी काम किया जाएगा। शहर की सभी प्रमुख सड़कों के अलावा ऐसी सड़कें जिन पर समय-समय पर ट्रैफिक का दबाव ज्यादा आता है, उन्हें भी इस प्रोजेक्ट में शामिल किया है।

खबरें और भी हैं...