पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Nagpur Is Far Away For The Letters Of Delhi! Due To Lack Of Cargo, The Post Office Opened In The Post Office

खुल गई पोल:दिल्ली के खतों के लिए नागपुर अभी दूर! कार्गो नहीं होने से पोस्ट ऑफिस में लग गया डाक का अंबार

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली से दो कार्गो भरकर आ रही है नागपुर की तरफ जाने वाली डाक, सागर से नागपुर ले जाने के लिए नहीं किए गए हैं पर्याप्त इंतजाम

रेल सेवाएं बंद होने से दिल्ली-मप्र-दक्षिण भारत के बीच की डाक सेवा बुरी तरह से ध्वस्त हो गई है। इसका बड़ा उदाहरण कैंट स्थित मुख्य पोस्ट ऑफिस में लगा डाक का अंबार है। जानकारी के अनुसार ये स्थिति इसलिए बनी है क्योंकि दिल्ली से आने वाली डाक को नागपुर की तरफ ले जाने के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं। यहां डंप हुई डाक में से कई तो तीन महीने तक पुरानी हो चुकी हैं। इसके अलावा बारिश का मौसम होने के कारण इसकी सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं। चूंकि इस समय रेलवे सेवा ठप है। इसलिए देश में सड़क मार्ग के जरिए डाक सर्विस संचालित की जा रही है। इसी कड़ी में दिल्ली से रोजाना दो कार्गो ट्रक (बड़े कंटेनर) डाक लेकर आते हैं। ये डाक नागपुर भेजने के लिए होती है। वहां से यह डाक महाराष्ट्र समेत दक्षिण भारत के राज्यों में सर्व की जाती है। समस्या ये है कि इस डाक काे सागर से नागपुर ले जाने के लिए दो कार्गोे ट्रक मिलना चाहिए। लेकिन यहां से वही एक मिनी ट्रक  डाक लादकर ले जाता है जो नागपुर से दिल्ली के लिए डाक लाता है। 
खुले में पड़ी है डाक, बरसाती से ढंक की जा रही सुरक्षा
कैंट के पोस्ट ऑफिस परिसर में जगह नहीं होने के कारण ये डाक खुली में पड़ी है। हालांकि सुरक्षा के मद्देनजर डाक को बरसाती, प्लास्टिक से ढंक दिया जाता है। इसके बावजूद ढाल व अन्य सोर्सेस से बहकर आने वाले पानी से डाक के बैग गीले हो ही जाते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस डाक में सरकारी, प्राइवेट पत्रों के बैग से लेकर पार्सल भी हैं। जो कुछ हद तक सीलन के शिकार हो गए हैं। 

अफसरों ने भी भ्रमण किया, लेकिन समाधान नहीं हुआ
दाे दिन पहले भोपाल से डाक विभाग के अफसर भी आए थे। लेकिन वे भी इस समस्या का निकाल नहीं कर पाए। स्थानीय कर्मचारी-अधिकारियों ने सागर से नागपुर के लिए दो कंटेनर की मांग की। लेकिन उन्होंने इस बारे में तत्काल कुछ भी कहने से परहेज किया। नतीजतन ये डाक अभी भी ज्यों की त्यों पड़ी है। इधर इस मामले में पोस्ट ऑफिस के प्रभारी सुपरिटेंडेण्ट सीबी नामदेव का कहना है कि इस डाक को नागपुर भेजने के लिए स्थानीय स्तर पर उपाय किए जा रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें