नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव:सिद् गुवां और शाहपुर में वोटर लिस्ट से काटे नाम

सागर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगरीय निकाय व पंचायत चुनावों को लेकर मतदाता सूची को अपडेट कर लिया गया है, लेकिन कई नाम ऐसे हैं जो अब भी सूची में नहीं जुड़ पाए हैं। सिदगुवां पंचायत में ही करीब 40 लोग ऐसे हैं जिनके नाम आवेदन के बाद नहीं जुड़े हैं, जबकि इनका कहना है कि इनके पास समग्र आईडी, संबल व राशन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज सिदगुवां पंचायत के हैं। सरकार से तमाम सुविधाएं तो उन्हें मिल रही हैं, लेकिन मत देने का अधिकार छीन गया है। नाम जुड़वाने लोगों ने कई बार पंचायत से लेकर जिला निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के पास तक आवेदन किए पर नाम नहीं जुड़े।
आवेदन के बाद भी नहीं जोड़ा नाम

  • सिदगुवां के लोगों ने बताया कि पंचायत की वोटर लिस्ट से नाम कटने के बाद 6 जनवरी को उन्होंने जिला रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को आवेदन दिया।
  • 11 जनवरी को जिला रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को दोबारा आवेदन दिया। उन्होंने कहा कि जांच करा रहे हैं। नाम जुड़ जाएंगे। 13 जनवरी को पंचायत में सुनवाई में कहा गया कि नाम जुड़ जाएंगे।
  • 8-9 फरवरी को मतदाता सूची में नाम जुड़ने की प्रक्रिया फिर शुरू हुई तो लोगों ने फिर से नया आवेदन कर दिया। 3 मार्च को अंतिम प्रकाशन हुआ, लेकिन सूची में नाम नहीं जुड़ा।

अब अगले अपडेशन में जुड़ेंगे
^मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन हो चुका है। अब नए नाम नहीं जुड़ सकते हैं। जिनके नाम यदि रह गए हैं तो उनके नाम अब अगले अपडेशन में ही जुड़ पाएंगे।
- दीपक सिंह, कलेक्टर

खबरें और भी हैं...