पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज:एनएमसी की टीम को पैथोलॉजी विभाग में मिली दो एसोसिएट प्रोफेसर की कमी

सागर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग में निरीक्षण

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के दो विभागों में पीजी की मान्यता के लिए गुरुवार को नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) की टीमों ने निरीक्षण किया। इनमें एक टीम पैथोलॉजी और दूसरी टीम फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग में निरीक्षण के लिए पहुंची। इस दौरान दोनों विभागों में इंफ्रा स्ट्रक्चर और उपकरणों में टीम को कोई कमी नहीं मिली।

इसके बाद जब फैकल्टी की हेड काउंटिंग का नंबर आया तो पैथोलॉजी विभाग में एक बार फिर दो एसोसिएट प्रोफेसर कम मिले। जिसके बाद पैथोलॉजी विभाग में पीजी की मान्यता खटाई में पड़ गई है, वहीं फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग में फैकल्टी पूरी होने से पीजी की संभावनाएं बढ़ गई हैं। टीम ने निरीक्षण करने के बाद अपनी रिपोर्ट तैयार कर एनएमसी को भेज दी है।

पैथोलॉजी विभाग में तीसरी बार निरस्त हो सकता है आवेदन: यह तीसरी बार है जब बीएमसी प्रबंधन ने पैथोलॉजी विभाग में पीजी की मान्यता के लिए आवेदन किया था। इससे पहले 2018 और 2019 में तीन से अधिक निरीक्षण होने के बाद एमसीआई ने आवेदन निरस्त कर दिए थे।

पहले विभाग में उपकरणों और फैकल्टी की कमी सामने आई थी। लेकिन इस बार उपकरण तो पूरे थे, लेकिन दो एसोसिएट प्रोफेसर नहीं मिल सके। इस संबंध में डीन डॉ. आरएस वर्मा का कहना है कि विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर की कमी को पूरा करने के लिए देशभर में कई बार विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं, लेकिन अब तक आवेदन ही प्राप्त नहीं हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें