पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Now Only People Over The Age Of 45 Will Be Able To Get The Corona Vaccine Vaccine, Front Line And Health Workers.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना टीकाकरण की नई गाइडलाइन:अब सिर्फ 45 से अधिक उम्र के लोगों को ही लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका, फ्रंट लाइन व हेल्थ वर्कर नहीं लगवा सकेंगे

सागर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्र पर टीकाकरण कराने पहुंच रहे लोग। - Dainik Bhaskar
केंद्र पर टीकाकरण कराने पहुंच रहे लोग।
  • वैक्सीन की कमी के चलते नियमों में बदलाव, सागर में 45+ के 6.18 लाख लोगों को लगना है कोरोना वैक्सीन का टीका

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की गाइड लाइन में बदलाव किया गया है। अब सिर्फ 45 से अधिक उम्र के लोगों को ही टीका लगाया जा रहा है। फ्रंट लाइन व हेल्थ वर्कर को टीका नहीं लगेगा। नियमों में बदलाव का कारण वैक्सीन की कमी बताया जा रहा है। जिलों में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण केंद्र कम किए गए हैं। सागर जिले में मंगलवार को 56 केंद्रों पर लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है।

इसके पहले 170 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण शुरू कराया गया था। लेकिन पर्याप्त वैक्सीन के डोज नहीं होने पर टीकाकरण केंद्र कम कर दिए गए। इस समय सागर में करीब 19 हजार कोरोना वैक्सीन के डोज उपलब्ध हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी एसआर रोशन ने बताया जिले में करीब 19 हजार वैक्सीन उपलब्ध है। 56 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। अब सिर्फ 45 से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

टीकाकरण के लिए ये आदेश हुए जारी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मप्र ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के समस्त नागरिकों का टीकाकरण 1 अप्रैल से शुरू कराया गया है। ऐसे में निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। 45 से अधिक उम्र के लोगों का ही टीकाकरण किया जाए। इससे कम उम्र के लोगों को टीका नहीं लगाया जाए। यदि किसी भी प्रकार की शिकायत व सूचना मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा 3 अप्रैल के बाद से हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंट लाइन वर्कर के नए पंजीयन नहीं किए जाएं। केवल इसके पूर्व में किए गए पंजीकृत हितग्राहियों को ही कोविन एप का उपयोग कर टीका लगाएं। हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्कर जिन्हें 3 अप्रैल के पहले कोविड -19 का पहला डोज दिया जा चुका है, उन्हें नियमानुसार दूसरा टीका लगाया जाए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें