पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Nurses Will Be On Mass Leave On June 28 For Demands, Indefinite Strike Will Start From June 30

नर्सों की 30 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल:मांगों को लेकर 28 जून को सामूहिक अवकाश पर रहेंगी नर्सें, कहा- मांग पूरी नहीं हुई तो काम नहीं होगा

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नर्सिंग एसोसिएशन की बैठक। - Dainik Bhaskar
नर्सिंग एसोसिएशन की बैठक।

सागर में मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही नर्सों ने हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में हुई बैठक में निर्णय लेते हुए नर्सों ने तय किया है कि मांगों को लेकर बीएमसी और जिला अस्पताल का सभी शासकीय नर्सिंग स्टाफ 28 जून को एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहेगा। यदि शासन ने मांगें पूरी नहीं की तो 30 जून से सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

प्रांत अध्यक्ष रेखा परमार ने बताया कि नर्सिंग स्टाफ द्वारा विरोध सप्ताह मनाकर शासन को चेताने की कोशिश की गई, लेकिन शासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। 12 सूत्रीय मांगे नर्सिंग स्टाफ का हक है।

नर्सिंग एसोसिएशन सागर की जिलाध्यक्ष किरण तिवारी ने बताया कि सभी नर्सिंग स्टाफ ने आंदोलन जारी रखने की सहमति दी है। सरकार ने मांगें नहीं मानी तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।

यहां बता दें नर्सिंग एसोसिएशन की उच्च स्तरीय वेतनमान, पदनाम परिवर्तन, मेल फीमेल नर्स के बाद नर्सिंग ऑफिसर कहा जाए, कोरोना के समय मृत्यु के बाद उनके परिवार को अनुकंपा नियुक्ति, 15 अगस्त को राष्ट्रीय कोरोना योद्धा से सम्मानित किया जाए, 2 माह का अग्रिम वेतनमान और काफी समय से रुकी हुई मेल नर्से की भर्ती शुरू की जाए आदि मांगें है।

खबरें और भी हैं...