पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यापार का नया ट्रैंड:ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलिवरी लोगों की पसंद

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नए साल में बाजार का ट्रेंड बदल जाएगा कोरोना के कारण लोग ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलिवरी सर्विस का ज्यादा उपयोग करेंगे महामारी के कारण अब लोग कार में चलना पसंद कर रहे हैं।

वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष निकेश गुप्ता कहना है कि कोरोना काल में बाजार में खरीदारी और लेन-देन लगभग नकद आधारित हो गया है नए साल में जिसका ट्रेंड जारी रहेगा इसके अलावा ऑनलाइन बुकिंग तथा होम डिलिवरी सेवा का उपयोग होने के कारण छोटे दुकानदार प्रभावित होंगे चीन पर व्यापारिक प्रतिबंध लगने के कारण इलेक्ट्रॉनिक और प्लास्टिक इंडस्ट्री भी बड़े स्तर पर प्रभावित होगी।

बाजार विश्लेषक विनय सुहाने के अनुसार खासकर खाने-पीने और कपड़े के बिज़नेस में ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलिवरी सुविधाओं से क्रांतिकारी बदलाव आएगा। 25 से 35 उम्र के युवा इन पर फोकस बनाकर ही बिज़नेस में उतर रहे हैं और ग्राहक को आकर्षित करने कुछ नया करने पर उनका जोर है। ट्रांसपोर्ट यूनियन के सदस्य सुरेंद्र सिंह ठाकुर बताते हैं कि 2021 में ट्रांसपोर्ट सिस्टम में अमूलचूल परिवर्तन देखने में आएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें