• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Open Platform For Residents Of 8 Wards, Chance To Present Their Problems In Front Of Minister Singh And MLA Jain

सागर में भास्कर का रूबरू कार्यक्रम:20 सालों से वार्डों में सड़क की समस्या, मंत्री बोले- 1 माह में सड़क बनकर तैयार होगी

सागर19 दिन पहले
रूबरू कार्यक्रम।

जनता की आवाज को मंच देने के लिए भास्कर जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से आपको रूबरू करा रहा है। रूबरू कार्यक्रम रविवार सुबह 11.30 बजे से तिलकगंज स्थित रामसरोज पैलेस में रखा गया। रूबरू में वार्ड 9, 10. 11, 12, 13, 14, 15 और 16 के रहवासियों ने अपने वार्ड की जनसमस्या व मुद्दों पर सीधे सवाल पूछे। जिनके जवाब नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिए। इस दौरान सांसद राजबहादुर सिंह, सागर विधायक शैलेंद्र जैन, महापौर संगीता तिवारी, निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला समेत वार्डों के पार्षद मौजूद रहे। कार्यक्रम में खुले में मांस बिक्री, नाली, सड़क, अतिक्रमण, सीसीटीवी कैमरे, पार्क और सेल्फी पाइंट बनवाने के मुद्दे जनता ने उठाए। जिन पर उन्हें जल्द प्रशासन द्वारा अमल किए जाने का आश्वासन दिया गया।

रूबरू कार्यक्रम में शामिल हुए वार्डों के रहवासी।
रूबरू कार्यक्रम में शामिल हुए वार्डों के रहवासी।

इस दौरान मूरत सिंह पटेल ने सवाल करते हुए कहा कि वार्ड में 20 वर्षों से सड़क नहीं है। विधायक से लेकर निगम के अधिकारियों को कई बार शिकायत की। सड़क बनाने की मांग की गई। लेकिन अब तक सड़क नहीं बन पाई है। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। जवाब देते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आपके वार्ड की सड़क स्वीकृत करता हूं। एक माह में सड़क बनवा दी जाएगी। कार्यक्रम में मंत्री सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि जल्द ही अटल पार्क में ट्वाय ट्रेन चलाई जाएगी।

सड़कों पर पड़ा रहता है गोबर और गंदगी
शनिचरी वार्ड के अबरार सौदागर ने कहा कि वार्ड में सड़कों पर गोबर पड़ा रहता है। गंदगी होने से लोगों को समस्या हो रही है। अतिक्रमण के कारण भी लोगों को आवाजाही में दिक्कतोंं का सामना करना पड़ता है। जवाब में मंत्री सिंह ने कहा कि जल्द ही अतिक्रमण चिंहित कर तोड़े जाएंगे। वहीं साफ-सफाई की उचित व्यवस्था कराई जाएगी।
नालियां हों चौड़ी, नल कराएं अंडरग्राउंड
लाजपतपुरा वार्ड के विकास केशरवानी ने कहा कि वार्ड में नालियों का चौड़ीकरण होना जरूरी है। नालियों का पानी सड़कों पर आ रहा है। जिससे गंदगी फैल रही है। इसके साथ ही नल अंडर ग्राउंड हो। ताकि कोई दुर्घटना न हो सके। दोनों ही समस्या का जल्द निराकरण कराने का आश्वासन दिया गया।

अतिक्रमण से सड़क पर निकलना हो रहा मुश्किल
महर्षि दयानंद वार्ड के दिनेश साहू ने कहा कि सड़क पर पानी बहता रहता है। वार्ड में सीवरेज लाइन नहीं है। अतिक्रमण ऐसा है कि सड़क से निकलना मुश्किल हो रहा है। जवाब में मंत्री सिंह ने कहा कि सीवरेज का काम चल रहा है। जल्द ही नालियों की समस्या दूर होगी। अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
पीएम आवास नहीं मिला
भगवानगंज वार्ड के राकेश अहिरवार ने कहा कि एक साल पहले घर का छज्जा टूटकर गिर गया था। घर क्षतिग्रस्त है। मुझे पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। जवाब में मंत्री सिंह ने कहा कि आवेदन करो पीएम आवास योजना का लाभ मिलेगा।

सड़क नहीं होने से शवयात्रा पानी के बीच से निकालने मजबूर
विट्‌ठल नगर वार्ड के लक्ष्मीकांत राज ने कहा कि वार्ड में श्मशान घाट जाने के लिए रोड नहीं है। बारिश के मौसम में घुटनों तक पानी के बीच से होते हुए शवयात्रा निकलना पड़ती है। जिससे लोग परेशान हैं। जवाब में मंत्री सिंह ने कहा कि जल्द ही श्मशान घाट के लिए रोड का निर्माण कराया जाएगा।
वार्ड में बनें सेल्फी पॉइंट
तिलकगंज वार्ड के प्रकाश पटैल ने कहा कि वार्ड में जगह पर्याप्त है। यहां सेल्फी पॉइंट बनना चाहिए। जवाब में मंत्री सिंह ने सेल्फी पॉइंट का जल्द निर्माण कराने की बात कही।

सागर में बनाया जाए स्मार्ट पार्क
मो. नासिर ने कहा कि भोपाल की तर्ज पर सागर में भी स्मार्ट पार्क बनाया जाएगा। जहां रोजाना पौधरोपण कराया जाए। मंत्री सिंह ने नगर निगम और अन्य अधिकारियों से कहा कि स्मार्ट पार्क के लिए जगह चिंहित कराएं। स्मार्ट पार्क बनाना अच्छी पहल होगी। जगह तय होने के बाद निर्माण के लिए सरकार से मैं फंड दिलाऊंगा।
वार्ड में लगाया जाएं सीसीटीवी कैमरे
नितिन जैन ने कहा की वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जाएं। कुछ रास्ते ऐसे हैं जहां रात के समय घटनाएं होती है। सीसीटीवी कैमरे लगने से घटनाओं का अंदेशा कम हो जाएगा। मंत्री सिंह ने जल्द ही स्मार्ट सिटी और नगर निगम द्वारा कैमरे लगवाए जाने का आश्वासन दिया है।

खबरें और भी हैं...