सागर में वाणिज्यिक कर विभाग की कार्रवाई:गुजरात से बगैर ई-वे बिल के पान मसाला और तंबाकू लाया गया था, दो ट्रक जब्त

सागर7 महीने पहले
पान मसाला और तंबाकू से लदे ट्रक जब्त किए।

सागर के तिलकगंज में वाणिज्यिक कर विभाग की टीम ने कार्रवाई कर पान मसाला और तंबाकू से लदे दो ट्रकों को कर चोरी की आशंका में पकड़ा है। दोनों ट्रकों में लदे माल का ई-वे बिल नहीं था। माल गुजरात के अहमदाबाद से सागर लाया गया था। मामले में टीम ट्रकों में लदे माल की जांच कर रही है। जांच में पान मसाला से करीब 30 लाख रुपए और तंबाकू से सात लाख रुपए की वसूली का आकलन किया गया है।

टीम में शामिल राज्य कर अधिकारी राजेन्द्र कुमार कुसराम ने बताया कि कर चोरी कर माल का परिवहन होने की सूचना मिली थी। सूचना पर सागर के तिलकगंज में कार्रवाई कर दो ट्रकों को जब्त किया गया है। जब्त एक ट्रक में पान मसाला भरा था। वहीं दूसरे ट्रक में तंबाकू लदा है। दस्तावेजों की जांच की गई तो सामने आया है कि गुजरात के अहमदाबाद से पान मसाला बगैर ई-वे बिल के अंडर बिलिंग में माल लाया गया था। जिसका वैरीफिकेशन कर चालान जमा कराने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं तंबाकू से लदे ट्रक के दस्तावेज गुजरात से उत्तरप्रदेश के बने हुए है। लेकिन उक्त तंबाकू को सागर में लाकर उतारने की तैयारी थी। तंबाकू की कीमत का आकलन कर चालान जमा कराने की कार्रवाई की जा रही है।

ट्रक जब्त कर जांच करती टीम।
ट्रक जब्त कर जांच करती टीम।

सागर में पंकज ट्रेडर्स फर्म पर लाया गया था पान मसाला
अहमदाबाद से सागर आ रहा पान मसाला से भरा कंटेनर पंकज ट्रेडर्स फर्म का होना पाया गया है। इसमें करीब 25 से 30 लाख रुपए की पेनॉल्टी आंकी गई है। वहीं तंबाकू से भरे ट्रक के संबंध में टीम जांच कर रही है। इस ट्रक में सीमेंट फैक्ट्री की एक मशीन लोड थी। जिसके दस्तावेज मिले हैं। वहीं ट्रक में करीब 650 टन तंबाकू था। जिसके दस्तावेज नहीं है। माल जब्त कर टीम जांच कर रही है। कार्रवाई टीम में सेल टेक्स निरीक्षक उमेश पुरी, कराधान सहायक धनीराम चढ़ार, श्रीराम बोहरे, भरत, सुनील आदि शामिल थे।