त्योहार / मुस्लिम समाज के लोग घरों में रहकर ही मनाएंगे ईद, पुलिस-प्रशासन के साथ हुई मीटिंग

People of Muslim society will celebrate Eid by staying in homes, meeting with police-administration
X
People of Muslim society will celebrate Eid by staying in homes, meeting with police-administration

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सागर. मुस्लिम समाज के लोग ईद की नमाज घरों में रहकर ही अदा करेंगे। ईद की खुशियां भी घरों में रहकर ही मनाई जाएगी। यह निर्णय शनिवार को कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक और पुलिस अधीक्षक अमित सांघी की मौजूदगी में एमएलबी स्कूल क्रमांक-1 में हुई बैठक में लिया गया। इससे पहले मुस्लिम समाज की तरह से मौलाना मुतिउर्रहमान, जुबेर मौलाना ने कहा कि ईद के दिन ईदगाह और मस्जिदों में पढ़ने की अनुमति दी जाए। हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यहां नमाज करेंगे।

इस पर कलेक्टर और एसपी ने साफ कहा कि शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत हम इसकी अनुमति नहीं दे सकते। कलेक्टर ने सभी से कहा कि आप लोग घरों में रहें और खुशियां मनाएं। जूते और कपड़ों की दुकान बंद करने की मांग पर भी कलेक्टर ने साफ कहा कि जो गाइडलाइन है, उसी के अनुसार सब किया जा रहा है। न हम किसी को बंद का बोलेंगे 
और न किसी को खरीदी से रोकेंगे। हम लोग सभी से अपील कर रहे हैं कि जो लोग भी मार्केट में जाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें। मस्जिदों में नमाज पर एसपी ने तर्क दिया कि अगर किसी जिले में अनुमति मिलवे की कोई खबर हो तो मुझे बताएं। इस पर कोई कुछ जवाब नहीं दे पाया। बैठक में मोहम्मद रहीश खान, भुट्टो बाबा आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना