पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • PG Classes Will Start In Makronia From New Session, Will Bring Policy Of Naming Donors: Dr. Yadav

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा मंत्री का दौरा:मकरोनिया में नए सत्र से शुरू होंगी पीजी की कक्षाएं, दानदाताओं के नामकरण की नीति लाएंगे : डॉ. यादव

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आर्ट एंड कामर्स कालेज में संबाेधित करते शिक्षा मंत्री। - Dainik Bhaskar
आर्ट एंड कामर्स कालेज में संबाेधित करते शिक्षा मंत्री।
  • मंत्री डॉ. मोहन यादव ने मकरोनिया कॉलेज में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का भूमिपूजन किया

सागर की समृद्ध परंपरा में यहां के समाजसेवी शिक्षा के लिए दान में हमेशा तत्पर रहते है। डॉ. हरीसिंह गौर द्वारा शिक्षा तथा सागर के लिए किए गए कार्य किसी परिचय के मोहताज नहीं है। उसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए आज गुलझारी लाल जैन द्वारा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए दान की गई दो करोड़ रुपये की राशि शहरवासियों का गौरव बढ़ा रही है। यह बात उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने मकरोनिया शासकीय कॉलेज में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के भूमिपूजन समारोह में कही।

नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने कॉलेज में स्नातकोत्तर कोर्स शुरू करने, स्टाफ, फर्नीचर, लैब आदि की व्यवस्था करने की मांग रखी, जिसे मंत्री ने मंजूर किया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, प्रभुदयाल पटेल, नारायण प्रसाद कबीरपंथी, सुधीर यादव, डॉ. अनिल तिवारी, मुकेश जैन ढाना, डॉ. जीएस रोहित, डॉ. एसी जैन, डॉ. उमाकांत स्वर्णकार, डॉ. संदीप सबलोक आदि मौजूद थे। इस मौके पर केसली जनपद अध्यक्ष अतुल डेवड़िया ने केसली कॉलेज के लिए 7.50 एकड़ भूमि दान की।

मंत्री डॉ. यादव ने दानवीर गुलझारी लाल जैन एवं अतुल डेवड़िया का शॉल, श्रीफल से सम्मान किया। डॉ. यादव ने कहा शासन द्वारा अब यह नीति प्रारंभ की जाएगी, जिससे शासन को दानदाताओं के माध्यम से न केवल भूमि उपलब्ध होगी, बल्कि संसाधन भी प्राप्त हो सकेंगे। इसके लिए गाइडलाइन बनाकर दानदाताओं के नाम से संबंधित महाविद्यालय का नामकरण किया जा सकेगा।

अग्रणी कॉलेज में मंत्री ने प्रशासनिक भवन एवं सेमिनार हॉल का लोकार्पण किया
अग्रणी कॉलेज में मंत्री ने एक करोड़ रुपए की लागत से निर्मित प्रशासनिक भवन एवं सेमिनार हॉल का लोकार्पण किया। विधायक शैलेंद्र जैन ने मांग रखी कि सागर नगर में मात्र दो कॉलेज हैं। जिनमें 23 हजार विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। यहां दो और कॉलेजों की आवश्यकता है। सागर में महिला विश्वविद्यालय की अत्यंत आवश्यकता है। इसे नवीन शैक्षणिक सत्र से प्रारंभ किया जाए। इस पर मंत्री ने उचित निर्णय का आश्वासन दिया। संचालन डॉ. अमर जैन ने किया। आभार डॉ. मधु स्थापक ने माना। इस मौके पर एडी डॉ. एलएल कोरी, डॉ. सुभाष हार्डीकर, श्याम तिवारी, नवीन भट्ट, अर्पित पांडे आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें