• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Physicure, The Physiotherapy Startup Of Kalpdham Group, Was Awarded By Prime Minister Modi At The Indore Conclave

अवार्ड से सम्मानित:कल्पधाम ग्रुप के फिजियोथैरेपी स्टार्टअप फिजीक्योर को, इंदौर कॉन्क्लेव में प्रधानमंत्री मोदी ने दिया अवार्ड

सागर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिजीक्योर की डायरेक्टर अनुभा सिंघई को दिया अवार्ड व 6.75 लाख की राशि भी दी। - Dainik Bhaskar
इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिजीक्योर की डायरेक्टर अनुभा सिंघई को दिया अवार्ड व 6.75 लाख की राशि भी दी।
  • संभाग का सबसे बड़ा सेंटर बनाने की प्लानिंग, सिटी सेंटर राजघाट रोड पर बनेगा
  • अंकुर बताते है कि फिजियोथैरेपी स्टार्टअप फिजियोथैरेपी सुविधाएं देता है

बुंदेलखंड में युवा खुद के व्यवसाय को स्थापित करने के लिए भी इनोवेटिव स्टार्टअप शुरू कर रहे युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है। हाल में ही इंदौर में आयोजित मप्र स्टार्टअप कॉन्क्लेव में सागर के कल्पधाम ग्रुप के (फिजियोथैरेपी स्टार्टअप फिजीक्योर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अवार्ड देकर सम्मानित किया। अवार्ड मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिजीक्योर की डायरेक्टर अनुभा सिंघई को दिया। उनके इनोवेशन आइडिया को लेकर 6.75 लाख रुपए की राशि भी सौंपी गई है।

अब सागर में संभाग का सबसे बड़ा रि-हैब सेंटर बनाने की प्लानिंग भी शुरू कर दी गई है। कल्पधाम ग्रुप के अंकुर चौरसिया ने बताया कि 2021 में तिली स्थित सत्संग भवन के पास इस सेंटर की शुरूआत की गई। सेंटर को रूचि श्रीवास्तव संचालित करती है। यहां आने वाले मरीजों को उनकी बीमारी देखकर फिजियोथैरपी दी जाती है। प्रति मरीज 100 रुपए चार्ज लिया जाता है। मरीज की भोपाल में बैठे सीनियर डॉक्टर से ऑनलाइन बात कराकर सलाह दी जाती है। बीमारी का पर्चा वीडियो में आता है। इसमें मरीजों का आगे क्या-क्या करना है। इसकी जानकारी दी जाती है। अंकुर बताते है कि मरीजों का डेटा सॉफ्टवेयर फिजीक्योर एप में अपलोड होता है। मरीज भी अपनी चिकित्सा से जुड़ी हर जानकारी देख सकते हैं। अभी तक 5000 से ज्यादा मरीज फिजीक्योर से जुड़कर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में इस तरह के 100 सेंटर स्थापित किए जाएंगे।

यह है फिजीक्योर स्टार्टअप

अंकुर बताते है कि फिजियोथैरेपी स्टार्टअप फिजियोथैरेपी सुविधाएं देता है। इसकी 5 शाखाएं भोपाल और सागर में चल रहीं हैं। जल्द ही न्यूरोलॉजिकल और मानसिक बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए सागर में 100 बिस्तर का एक रि-हैैब सेंटर की प्लानिंग कर ली है। इसका सिटी सेंटर राजघाट रोड पर बनेगा। मुख्य सेंटर गढ़पहरा पर तैयार होगा। इसमें आयुर्वेद, आधुनिक चिकित्सा, फिजियोथैरेपी समेत अन्य सभी बीमारियों के मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी।

खबरें और भी हैं...