पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑपरेशन मुस्कान:यूपी-पंजाब से नाबालिगों को ढूंढ लाई पुलिस, दो को दुष्कर्मियों से छुड़ाया, 7 किशोरियां मिलीं

सागर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाना मोतीनगर - Dainik Bhaskar
थाना मोतीनगर
  • गुमशुदगी के मामले में आरोपियों पर दुष्कर्म की धारा व पॉक्सो एक्ट लगाया

चार थानों की पुलिस घर से भागी सात किशोरियों को तलाश कर ले आई है। इनमें से दो नाबालिगों को पंजाब व उत्तर प्रदेश से दुष्कर्मियों के चंगुल से छुड़ाकर लाई है। इनमें से कुछ किशोरियों को आरोपी युवक बहला-फुसला कर अपने साथ ले गए थे और शादी का झांसा देकर उनके साथ लगातार दुष्कर्म कर रहे थे। तो कुछ मामलों में किशोरियां मां-बाप की तलाश व घर में शादी की बात चलने की वजह से भागी थी। पुलिस पंजाब के सिंघपुर से एक, उत्तरप्रदेश के झांसी से एक, इंदौर से दो, भोपाल से एक और बंडा से दो किशोरियों को तलाश कर लाई है।

शाहगढ़ टीआई वीरेन्द्र चौहान ने बताया कि थाना क्षेत्र से दो किशोरियां पिछले वर्ष गायब हुई थी। इनमें एक झांसी में तो दूसरी पंजाब के सिंघपुर में शाहगढ़ के ही युवकों के साथ रह रही थी। दोनों युवक किशोरियों को बहला-फुसला कर ले गए थे और शादी का झांसा देकर उनके साथ दुष्कर्म कर रहे थे। दोनों ही मामलों में आरोपी युवक वहां रहकर रिश्तेदारों के संरक्षण में मजदूरी करने लगे थे। पुलिस इनके चंगुल से नाबालिगों को छुड़ा लाई है। आरोपी युवकों पर 366, 376डी व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अगस्त में गायब हुई किशोरी शादी की बात चलने से भागी थी
बांदरी टीआई आनंद सिंह ने बताया कि क्षेत्र की दो किशोरियां भागकर इंदौर में रह रही थी। इनमें से एक घर में शादी की बात चलने से तो दूसरी अपने मामा के यहां से मां-बाप की तलाश में इंदौर चली गई थी। अगस्त 2020 में गायब हुई किशोरी के माता-पिता उसकी शादी की बात चलाने लगे थे। इससे वह इंदौर भाग गई थी। तो वहीं दूसरी किशोरी अपने मामा के यहां आई हुई थी। उसके माता-पिता इंदौर में रहते थे। जिनकी तलाश के लिए वह फरवरी 2020 में इंदौर चली गई थी। पुलिस ऑपरेशन मुस्कान के तहत दोनों किशोरियों को तलाश लाई है। इनके अलावा मोतीनगर पुलिस ने एक भोपाल से और बंडा पुलिस ने क्षेत्र से दो किशोरियों को बरामद किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser