• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Preparations After Putting One And A Half Year Old Son To Sleep, When The First Call Came, It Felt Like A Fraud, When He Reached KBC, Actor Amitabh Bachchan Said – Be A Police Officer, You Will Have To Ask Questions Out Of Fear, You Will Also Have To Salute

सागर की पुलिस अफसर का KBC का सफर:बेटे को सुलाने के बाद की तैयारी, पहला कॉल आया तो लगा फ्रॉड है; अमिताभ बोले-पुलिस हो, डर-डरकर सवाल पूछने पड़ेंगे

सागर9 महीने पहलेलेखक: जितेंद्र तिवारी
KBC में अमिताभ बच्चन के साथ सब इंस्पेक्टर निमिशा अहिरवार।

कौन बनेगा करोड़पति (KBC)-13 की हॉट सीट पर मध्यप्रदेश के सागर में तैनात महिला पुलिस अफसर निमिशा अहिरवार पहुंची हैं। निमिशा ने पहले दिन बुधवार को शो में खेलते हुए 1.60 लाख जीते हैं। गुरुवार को भी वे शो में खेलते हुए नजर आएंगी। उन्होंने दैनिक भास्कर से यहां तक पहुंचने के सफर के बारे में बताया। कहा, मैंने सोचा नहीं था कि KBC में कभी मेरा भी नंबर लगेगा और मैं हॉट सीट पर पहुंच पाऊंगी। मां प्रभादेवी के कहने पर 9 मई को KBC के लिए रजिस्ट्रेशन किया।

पढ़िए पूरे सफर की कहानी...
पुलिस सब इंस्पेक्टर निमिशा बताती हैं कि साल 2015 में पुलिस में सिलेक्शन होने के बाद सागर ट्रेनिंग के लिए आई। ट्रेनिंग होने के बाद सागर में ही पोस्टिंग हो गई। यहीं पर शादी हुई। इसके बाद ड्यूटी में व्यस्त होने से पढ़ाई से दूर हुई, लेकिन मां हमेशा कुछ करने का बोलती रहती थी। माता-पिता हमेशा KBC देखते थे। उन्होंने मुझे भी KBC में रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा।

मैंने उनके कहने पर रजिस्ट्रेशन कर दिया, लेकिन मुझे कभी नहीं लगा कि मेरा भी KBC में सिलेक्शन हो पाया। क्योंकि कई ऐसे लोग हैं, जो कई वर्षों से तैयारी कर रहे हैं। इंटरव्यू के बाद मुझे KBC से बुलावा आ गया। अब चुनौती थी कि तैयारी कैसे करूं। ड्यूटी और डेढ़ साल के बेटे टिमटिम की देखरेख करने की जिम्मेदारी थी। फिर सोचा अब KBC में तो जाऊंगी। फिर क्या ड्यूटी करने के बाद घर पहुंचती। बेटे को सुलाती। बेटे के सोने के बाद जो भी समय मिलता पढ़ाई करती। करीब एक माह तक KBC के लिए तैयारी की।

KBC में पहुंची सागर की सब इंस्पेक्टर निमिशा
KBC में पहुंची सागर की सब इंस्पेक्टर निमिशा

22 मई को KBC से फोन आया। पहला कॉल आने पर लगा कि कोई फ्रॉड कॉल है, लेकिन कुछ देर बात करने के बाद उन्होंने कोई बैंक डिटेल और पर्सनल जानकारी नहीं मांगी तो लगा कि सही कॉल है। आगे बात की तो इंटरव्यू का ऑफर आ गया। 29 जून को केबीसी के लिए इंटरव्यू भोपाल में हुआ। इसके बाद सिलेक्शन हुआ और 25 अगस्त को हॉट सीट तक पहुंच गई। पहले ही प्रयास में हॉट सीट तक पहुंचने पर मैं खुद पर भरोसा नहीं कर पा रही थी।

परिवार के साथ घर पर एसआई निमिशा अहिरवार।
परिवार के साथ घर पर एसआई निमिशा अहिरवार।

हॉट सीट पर पहुंची तो अमिताभ बच्चन बोले- पुलिस वाली हो...
एसआई निमिशा ने बताया कि KBC में हॉट सीट पर पहुंचने के बाद महान अभिनेता अमिताभ बच्चन से पहली बार रूबरू हुई। वे बेहद मजाकिया मिजाज के हैं। उनका नेचर बहुत ही अच्छा है। मैं उनकी फैन बन गई हूं। शो में सवाल करने के पहले उन्होंने मजाक के तौर पर मुझसे कहा कि आप पुलिस वाली हो, डर-डरकर सवाल पूछना पड़ेगा और सैल्यूट भी करना पड़ेगा।

KBC में पहुंची सागर पुलिस की निमिशा।
KBC में पहुंची सागर पुलिस की निमिशा।

लाइफ लाइन नहीं लेती तो और आगे जा सकती थी
कौन बनेगा करोड़पति शो खेलने के बाद लौटीं एसआई निमिशा ने कहा कि शो के दौरान 10 सवालों के जबाव दिए। इस दौरान दो सवालों के जवाब पता थे, लेकिन कंफ्यूजन होने के कारण लाइफ लाइन ली। 11वें सवाल का जवाब नहीं दे पाई। अफसोस इस बात का है कि यदि पहले के सवालों में लाइफ लाइन नहीं ली होती तो और आगे तक शो में खेल सकती थी।

बेटे के साथ एसआई निमिशा।
बेटे के साथ एसआई निमिशा।

टीकमगढ़ जिले के उदयपुरा गांव की हैं निमिशा
सब इंस्पेक्टर निमिशा अहिरवार सागर संभाग के टीकमगढ़ जिले के गांव उदयपुरा की रहने वाली हैं। उनके पिता रामप्रसाद रिटायर्ड फौजी हैं और मां प्रभादेवी गृहिणी हैं। छोटे से गांव से निकलकर उन्होंने पढ़ाई की और सब इंस्पेक्टर के पद तक पहुंचीं। सागर में मकरोनिया क्षेत्र में पुलिस क्वार्टर में परिवार के साथ रहती हैं। उन्होंने कहा आज मेरे सास-ससुर होते तो वे बहुत खुश होते और मेरे साथ जाते, लेकिन सास-ससुर का करीब एक साल पहले निधन हो गया।

KBC की हॉट सीट पर पहुंचीं एसआई निमिशा।
KBC की हॉट सीट पर पहुंचीं एसआई निमिशा।
खबरें और भी हैं...