पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिनोवेशन कार्य पूरा नहीं:वैक्सीन स्टोर में तैयारी पूरी लेकिन अब तक नहीं आ सके वॉकिंग कूलर

सागर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के टीकाकरण को लेकर जिले का वैक्सीन स्टोर पूरी तरह तैयार है। यहां 9 आईएलआर मौजूद हैं, इनमें दो लाख 70 हजार वैक्सीन के डोज रखने की क्षमता है। हालांकि पहले चरण में जिले को सिर्फ 11 हजार डोज की आवंटित होंगे। वहीं अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह वैक्सीन ग्वालियर स्टेट सेंटर पहुंचेगी, जहां से बुधवार देर रात तक वैक्सीन सागर पहुंचाई जाएंगी।

संभाग के सभी जिलों में सीधे वैक्सीन पहुंचाई जा रही है। वहीं संभागीय वैक्सीन स्टोर की बात करें तो अब तक यहां का रिनोवेशन कार्य पूरा नहीं हो सका है। संभाग के वैक्सीन स्टोर में दो वाकिंग कूलर आने थे, जो कि अब तक नहीं आ सके। ऐसे में यदि वैक्सीन की आवक ज्यादा हुई तो स्टोर की कमी झेलना पड़ सकती है।

वैक्सीनेशन के संबंध में निर्देश जारी करेंगे सीएम
कोरोना वैक्सीनेशन के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 14 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इस दौरान जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप, धर्मगुरुओं, सामाजिक संगठनों, जन-प्रतिनिधियों आदि से चर्चा की जाएगी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए की बात
संभागायुक्त मुकेश शुक्ला ने मंगलवार को स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने होम आइसोलेट कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मॉनीटरिंग का हाल जाना और एक मरीज से बात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस दौरान कलेक्टर दीपक सिंह, नगर निगम कमिश्नर आरपी अहिरवार, स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser