पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Preparations Were Made To Cut The Colony By Encroaching On The Land Allotted For The Potter Society, The Administration Broke The Boundary Wall And Raw House By Running JCB

सागर में 54 लाख की भूमि से हटाया अतिक्रमण:कुम्हार समाज के लिए आवंटित भूमि पर अतिक्रमण कर कॉलोनी काटने की थी तैयारी, प्रशासन ने JCB चलाकर तोड़ी बाउंड्रीवाल और कच्चा मकान

सागर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाते हुए। - Dainik Bhaskar
शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाते हुए।

सागर जिले के शाहगढ़ नगर परिषद क्षेत्र में कुम्हार समाज के लिए प्रशासन द्वारा आवंटित सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर भू-माफिया कॉलोनी काटने की तैयार कर रहे थे। मामले में भनक लगने पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण तोड़ा और 54 लाख रुपए कीमती जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया है।

सूचना के अनुसार शाहगढ़ नगर परिषद क्षेत्र में हाईवे के पास प्रजापति (कुम्हार) समाज के लिए बर्तन बनाने मिट्टी खोदने के लिए शासन द्वारा करीब 2.62 हेक्टेयर भूमि आवंटित की गई थी। इसी भूमि पर तीन लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर कॉलोनी निर्माण की तैयारी की थी। जमीन पर कब्जा कर बाउंड्रीवाल और एक कच्चा मकान बनाया था।

मामला सामने आने पर सोमवार को तहसीलदार एलपी अहिरवार, थाना प्रभारी एनएस ठाकुर, नगर परिषद सीएमओ एसके जैन अतिक्रमण विरोधी दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे। जहां जेसीबी की मदद से अतिक्रमण हटाया और 54 लाख रुपए कीमती भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। साथ ही उक्त शासकीय भूमि को वापस प्रजापति समाज को सौंपी गई है।

तहसीलदार एलपी अहिरवार ने बताया कि शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने की मुहिम लगातार जारी रहेगी। शासकीय भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने अतिक्रमण किया है, वे स्वयं अतिक्रमण हटा लें।

कार्रवाई के दौरान मौके पर लगी लोगों की भीड़।
कार्रवाई के दौरान मौके पर लगी लोगों की भीड़।
खबरें और भी हैं...