पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Ram Temple Trust Should Be Dissolved, Champat Rai Should Be Removed And Criminal Case Should Be Started, Vishwa Hindu Parishad Set Up Office On The Pond Land In Sagar

राम मंदिर ट्रस्ट को भंग करने की मांग:दिग्विजय सिंह ने कहा- भाजपा ने आपदा में नहीं, आस्था में अवसर तलाशा है; सागर में तालाब की जमीन पर RSS ने बनाया दफ्तर

सागर17 दिन पहले

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर निर्माण में ट्रस्ट पर लगे जमीन घोटाले के आरोपों पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है, भाजपा ने आपदा में अवसर नहीं, आस्था में भी अवसर तलाशा है। राम मंदिर ट्रस्ट की जमीन खरीदी में गड़बड़ी हुई है। उन्होंने मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय को हटाने और उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की है। साथ ही, राम मंदिर ट्रस्ट भंग करें। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए मैंने भी 1.11 लाख रुपए का चंदा दिया है। मुझे इसका हिसाब दें।

बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री सागर पहुंचे थे। यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने यह बात कही। तालाब को लेकर उन्होंने कहा कि सागर तालाब की जमीन पर भाजपा के बड़े नेताओं ने अतिक्रमण किया है। यही नहीं, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का दफ्तर भी अतिक्रमण की जमीन पर बना दिया गया। ये मैं नहीं कहा रहा। दस्तावेज बता रहे हैं। अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर कब्जे हटाना चाहिए।

सोनिया गांधी काे लिखी चिट्‌ठी:कांग्रेस नेता बोले- दिग्विजय सिंह की जुबान पर रोक लगाओ, अनर्गल बोलते हैं; हिंदुओं को अपमानित करते हैं, इसलिए वो नाराज

गरीबी मिटाए और स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाएं
जनसंख्या नीति को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा, केरल में सबसे ज्यादा अल्पसंख्यक है, लेकिन वहां की जन्म दर कम है। क्योंकि वहां शिक्षा, स्वास्थ्य की व्यवस्था है, इसलिए जन्म दर कम है। शिक्षित लोगों के यहां दो या तीन ही बच्चे हैं। ज्यादातर गरीब लोगों के यहां ज्यादा बच्चे होते हैं, इसलिए सरकार को पहले गरीबी मिटाना चाहिए। स्वास्थ्य की उचित व्यवस्था और लोगों को शिक्षित करना चाहिए। इससे जनसंख्या नियंत्रित होगी।

दिग्विजय बोले- कौन हैं विश्वबंधु राय?
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सदस्य और महाराष्ट्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता विश्वबुंध राय द्वारा कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी गई चिट्ठी के सवाल पर दिग्विजय सिंह बोले- कौन हैं विश्वबंधु? किसने कहा- वह कांग्रेस नेता हैं। क्या भाजपा तय करेगी कि कांग्रेस का नेता कौन है?

तालाब का अतिक्रमण देखने पहुंचे
दौरे के दौरान पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह लाखा बंजारा झील की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को देखने के लिए पहुंचे। उन्होंने तालाब के किनारे पहुंचकर अतिक्रमण की स्थितियों को जायजा लिया।

तालाब क्षेत्र में पहुंचकर अतिक्रमण देखते हुए पूर्व सीएम सिंह।
तालाब क्षेत्र में पहुंचकर अतिक्रमण देखते हुए पूर्व सीएम सिंह।
खबरें और भी हैं...