सागर के कार्यकर्ता से PM मिले:देवरी से 735KM पैदल 20 दिन में पहुंचा दिल्ली, प्रधानमंत्री से मिलकर योजनाओं और समस्याओं पर की बात

सागर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छोटेलाल अहिरवार से बात करते पीएम मोदी। - Dainik Bhaskar
छोटेलाल अहिरवार से बात करते पीएम मोदी।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए मध्यप्रदेश के सागर से एक भाजपा कार्यकर्ता पैदल ही निकल पड़ा। वह भाजपा के झंडे के कपड़े में अपने गांव देवरी के जैतपुर पिपरिया से 735 किमी पैदल चलकर दिल्ली पहुंचा। यह सफर उसने 20 दिन में पूरा किया। प्रधानमंत्री से मिलने के लिए अनुमति नहीं होने की वजह से दो दिन इंतजार करना पड़ा। तीसरे दिन मुलाकात हुई तो उसने क्षेत्र की समस्याओं से पीएम को अवगत कराया।

छोटेलाल अहिरवार निवासी जैतपुर पिपरिया (देवरी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए देवरी से 22 सितंबर को पैदल दिल्ली के लिए रवाना हुए। पैदल चलते हुए 12 अक्टूबर को दिल्ली पहुंच गए, लेकिन 12 अक्टूबर को उनकी मुलाकात पीएम से नहीं हो पाई। इसी बीच संसदीय क्षेत्र के व्यक्ति के दिल्ली पैदल आने की सूचना दमोह सांसद प्रहलाद पटेल को लगी।

पीएम मोदी ने छोटेलाल को भेंट किया पत्र।
पीएम मोदी ने छोटेलाल को भेंट किया पत्र।

सांसद प्रहलाद पटेल ने दिल्ली में छोटेलाल अहिरवार के रुकने और प्रधानमंत्री मोदी से भेंट कराने की व्यवस्था की। गुरुवार को छोटेलाल अहिरवार से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान छोटेलाल ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लेकर बात की। साथ ही पीएम ने छोटेलाल को एक पत्र भेंट किया है। बताया जा रहा है कि छोटेलाल ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान देवरी क्षेत्र में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए फैक्ट्री लगाने की मांग की है।

इधर, आम कार्यकर्ता के पैदल चलकर दिल्ली पहुंचने और पीएम से मिलने का मामला सामने आते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल समेत अन्य नेताओं ने ट्वीट कर कार्यकर्ता का भाव समझकर उससे मुलाकात करने पर पीएम मोदी का आभार माना।

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर माना आभार।
सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर माना आभार।

आज सागर लौटेंगे छोटेलाल
छोटेलाल अहिरवार शुक्रवार को दिल्ली से ट्रेन से लौटकर बीना पहुंचेंगे। जहां भाजपा पदाधिकारियों द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। इसके बाद वे सागर आएंगे और फिर अपने गांव के लिए रवाना होंगे।