• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Rest House Will Be Built On Sagar Bypass, Platform Will Be Made To Park 20 Buses For 65.79 Lakh

4 करोड़ में खर्च होंगे सुविधाओं पर:सागर बायपास पर विश्राम गृह बनेगा, 65.79 लाख में 20 बसें खड़ी करने बनाया जाएगा प्लेटफार्म

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा करते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा करते कलेक्टर।

जिला पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत 4 करोड़ रुपए से अधिक राशि से राहतगढ़ तहसील के शासकीय विश्राम गृह और बस स्टैंड का अत्याधुनिक निर्माण किया जाएगा। गुरुवार को कलेक्टर दीपक आर्य ने जिला पुनर्घनत्वीकरण योजना की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि राहतगढ़ तहसील में शासकीय विश्राम गृह जो वर्तमान में शहर के मध्य स्थित है, उसको सागर बायपास पर बनाया जाएगा। राहतगढ़ मुख्य बस स्टैंड पर जगह की कमी होने के कारण आवागमन में परेशानी हो रही है। इसके विकास के लिए 65.79 लाख रुपए की लागत से 20 बसों को खड़ा करने के लिए प्लेटफार्म का निर्माण कराया जाएगा।

साथ ही बस स्टैंड स्थित 25 दुकानें व्यवस्थापन के लिए नवीन दुकानों का निर्माण 93.75 लाख की लागत से कराया जाएगा। इसके अलावा बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए नवीन प्रतीक्षालय और रेनबसेरा तैयार किया जाएगा। आधुनिक विश्राम गृह 2 करोड़ 30 लाख 84 हजार रुपए की लागत से राहतगढ़-सागर मार्ग पर ग्राम मनकापुर में लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार किया जाएगा।

हाउसिंग बोर्ड के एसडीओ जीएस दुबे ने बताया कि पुनर्घनत्वीकरण की आवश्यकता इसलिए है कि राहतगढ स्थित लोक निर्माण विभाग का विश्राम गृह पुराना और शहर के मध्य में स्थित है। राहतगढ़ मुख्य बस स्टैंड पर जगह की कमी होने के कारण बसों के परिचालन में कई परेशानियां हो रही है। जिन्हें दूर करना व यात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध कराना है। नए अस्पताल का निर्माण अन्य जगह हो जाने के कारण पुराना अस्पताल भवन अनुउपयोगी व जर्जर स्थिति में होने के कारण योजना के तहत कार्य किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...