• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Roko toko Campaign Will Be Strictly Followed, Kovid Centers Will Be Built At Gram Panchayat Level

सागर में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक:रोको-टोको अभियान का कड़ाई से कराया जाएगा पालन, ग्राम पंचायत स्तर पर बनाए जाएंगे कोविड सेंटर

सागर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सागर में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक। - Dainik Bhaskar
सागर में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक।

बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शुक्रवार को सागर में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक रखी गई। बैठक में सहकारिता लोक सेवा प्रबंधन एवं सागर जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया शामिल हुए। मंत्री भदौरिया ने बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रोको-टोको अभियान का कड़ाई से पालन कराया जाए। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिसके लिए तत्काल प्रभाव से सागर नगर समेत सभी ग्राम पंचायतों में भी कोविड केयर सेंटर बनाए जाएं।

जिससे बाहर से आने वाले व्यक्तियों को आइसोलेट किया जाकर उन्हें 1 सप्ताह तक सेंटर में रखा जा सके। उन्होंने सभी कोविड केयर सेंटर्स में मरीजों के लिए मूलभूत सुविधाएं जैसे दवाइयां, पेयजल, चाय-नाश्ता, खाना आदि की उचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।
बड़े आयोजन न हों, भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम टाले
क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कहा गया कि सागर जिले में कोई भी बड़ा आयोजन ना किया जाए। भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम भी टाले जाएं। आने वाले समय में मकर संक्रांति पर्व पर लगने वाले मेलों पर कोरोना गाइडलाइन के अनुसार पाबंदी लगाई जाए।
जिले में फीवर क्लीनिक शुरू कराई जाएं
बैठक में मंत्री भदौरिया ने कहा कि सागर में बीना आगासोद रिफाइनरी में ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट जल्द शुरू होगा। जिससे सागर समेत मध्यप्रदेश ऑक्सीजन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होगा। उन्होंने सागर नगर समेत जिले में फीवर क्लीनिकों को पुन: शुरू करने के निर्देश दिए। टेस्टिंग, सेंपलिंग और ट्रीटमेंट पर विशेष ध्यान देने की बात रही।

बैठक में सागर सांसद राज बहादुर सिंह, सागर विधायक शैलेन्द्र जैन, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, गौरव सिरोठिया, बंडा विधायक तरवर सिंह लोधी, शैलेश केशरवानी, विनोद पंथी, मुकेश जैन, प्रभु दयाल पटेल आदि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...