पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Rumor based Application Closed, Encroachment Will Be Removed From The Collectorate Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अफवाह आधारित आवेदन बंद, आज कलेक्टोरेट के सामने से हटेगा अतिक्रमण

सागर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ड्राइवर-कंडक्टर को 10 हजार रु. की आर्थिक सहायता देने वाले फर्जी आवेदनों को लेकर कलेक्टर दीपकसिंह ने कड़ा संज्ञान लिया है। मंगलवार को उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट पवन बारिया को निर्देश दिए कि मालूम करें कि वे कौन से तत्व हैं जो इस तरह की अफवाहबाजी कर कलेक्टोरेट परिसर में लोगों का जमावड़ा कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने बारिया को कार्यालय परिसर के सामने हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए कहा। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट और नगर निगम के उपायुक्त डॉ. प्रणयकमल खरे इन अतिक्रमणकारियों को चेतावनी देने पहुंचे। उनके कहा गया कि वे बुधवार सुबह तक कार्यालय के सामने से अपने-अपने अतिक्रमण हटा लें। अन्यथा उन्हें बलपूवर्क हटा दिया जाएगा।  
अफवाह की तरफ दैनिक भास्कर ने कराया ध्यानकर्षण

ड्राइवर-कंडक्टर को 10 हजार रु. दिलाने के झांसे की इस अफवाह की तरफ दैनिक भास्कर ने मंगलवार के अंक में खबर प्रकाशित की थी। खबर में बताया गया था कि कैसे एक झूठी सूचना के आधार पर कलेक्टोरेट में जिले भर से रोजाना सैकड़ों लाेग इकट्‌ठे हो रहे हैं। कलेक्टर सिंह ने इस मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए सबसे पहले तो ये आवेदन लेना बंद कराए। साथ ही कार्यालय के गेट के बाहर सूचना लगवा दी कि इस तरह की न तो कोई योजना है और न ही आवेदन लिए जाएंगे।  
1500 आवेदन जमा हाे चुके हैं, सुदूर गांव से आए लोग
इस झूठी जानकारी के झांसे में आकर बीते सात दिन में करीब 1500 लोगों ने जनसुनवाई कक्ष में आवेदन जमा किए हैं। मंगलवार को भी बड़ी संख्या में लोग आवेदन जमा करने आए थे लेकिन परिसर में मौजूद पुलिसकर्मियों समेत अन्य स्टाफ ने उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए बैरंग लाैटा दिया। बता दें कि इस झूठी जानकारी के आधार पर बीना से लेकर देवरी के सुदूर गांव से लोग आवेदन जमा करने आ रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें