मांग / संत पुजारी संघ की मांग सोशल डिस्टेंस के साथ धार्मिक आयोजनों को मिले स्वीकृति

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

सागर. सोमवार को संत पुजारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने युवा ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष भरत तिवारी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई है कि सामाजिक आयोजन की तरह ही सोशल डिस्टेंस के साथ धार्मिक आयोजन शुरू करने की अनुमति भी दी जाए।
मंत्री राजपूत ने आश्वासन दिया है कि वे मंगलवार को ही भोपाल जाकर मुख्यमंत्री से इस बारे में बात करके पूरे प्रदेश में धार्मिक आयोजन कथा, पांडाल आदि की स्वीकृति दिलवाने का प्रयास करेंगे। साथ ही उन्होंने सागर कलेक्टर को भी एक पत्र द्वारा जिले में धार्मिक आयोजन की अनुमति देने के संबंध में लिखा है। प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन आपदा राहत के तहत आर्थिक सहयोग राशि के लिए संत पुजारी संघ द्वारा पुजारी कर्मकांडी ब्राह्मणों की प्रदेश सरकार को भेजी गई लिस्ट को स्वीकृत कराकर शीघ्र राहत राशि दिलाने की मांग की है।

मंत्री ने इस पर भी सीएम से चर्चा का आश्वासन दिया है। ज्ञापन देने वालो में संघ के जिलाध्यक्ष पं. शिवप्रसाद तिवारी,धर्माधिकारी पं.बृजेशजी महाराज, रामचरण शास्त्री, मुकेश द्विवेदी, गोलू तिवारी, कुंज बिहारी शुक्ला, सतीश पाण्डेय, दिनेश तिवारी आदि शामिल हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना